पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

आईपीएल-14:66.2 करोड़ रुपए खर्च कर सबसे ज्यादा 9 खिलाड़ी खरीदे ऑस्ट्रेलिया के रुपये 14 करोड़ के जे रिचर्डसन पर रहेगी नजर

जालंधर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • टीम को खिताब जिताने का दारोमदार 8 बल्लेबाजों, 6 ऑलराउंडर्स और 11 गेंदबाजों पर
  • नई जर्सी और नए नाम से आज उतरेगी पंजाब किंग्स

नई जर्सी और नए नाम के साथ आईपीएल के नए सीजन में धमाल मचाने के लिए पंजाब की टीम तैयार है। 13 साल तक किंग्स इलेवन पंजाब नाम के साथ खेलने वाली टीम इस बार पंजाब किंग्स के नाम से उतरेगी। टीम का पहला मुकाबला राजस्थान से आज होगा। फरवरी में हुई निलामी में टीम ने 66.2 करोड़ खर्च कर सबसे ज्यादा 9 खिलाड़ियों को खरीदा।

25 सदस्यीय टीम में चार खिलाड़ी पंजाब के है। टीम में 8 बल्लेबाज, 6 ऑलराउंडर्स और 11 गेंदबाज (फॉस्ट और स्पिनर समेत) हैं। 13 साल में टीम केवल एक बार 2014 में फाइनल में पहुंची थी। इसके अलावा उसका प्रदर्शन खराब ही रहा है। इस बार फैंस और मैनेजमेंट को टीम से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है।

कप्तान राहुल पर जिम्मेदारी, 13 साल में सिर्फ एक बार ही फाइनल में पहुंच सकी है टीम

रिचर्डसन को पंजाब ने बेस प्राइज से 28 गुना महंगे दाम में खरीदा

पंजाब किंग्स ने ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जे रिचर्डसन को 14 करोड़ रुपये में खरीदा है। 24 साल के इस गेंदबाज ने अभी तक आईपीएल में हिस्सा नहीं लिया है। रिचर्डसन का बेस प्राइज 50 लाख रुपए था। बिग बैश लीग में पर्थ स्कॉर्चर्स से खेतले हुए जे ने 2021 सीजन में सबसे ज्यादा, 17 मैचों में 29 विकेट चटकाए थे।

बैटिंग में कप्तान राहुल, बॉलिंग में शमी, क्रिस जॉर्डन पर दारोमदार

आईपीएल-14 के सीजन मंे पंजाब किंग्स को अपने कप्तान केएल राहुल से काफी उम्मीदें रहेंगी। राहुल पिछले तीन सीजन में 1800 से ज्यादा रन बना चुके हैं। उनके अलावा डेविड मलान और क्रिस गेल भी टीम हैं। गेंदबाजी में टीम को मोहम्मद शमी, जे रिचर्डसन, रिले मेरेडिथ और क्रिस जॉर्डन से उम्मीदें होंगी। शमी ने पिछले सीजन में 20 विकेट चटकाए थे।

खबरें और भी हैं...