पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सीनियर भाजपा नेता मनजीत राय बोले:SGPC के प्रस्ताव के पीछे बादल परिवार, RSS तो आजादी के पहले से सिखों के हक के लिए लड़ रही

जालंधर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जालंधर में पत्रकारों से बातचीत करते सीनियर भाजपा नेता मनजीत सिंह राय। - Dainik Bhaskar
जालंधर में पत्रकारों से बातचीत करते सीनियर भाजपा नेता मनजीत सिंह राय।

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के खिलाफ शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (SGPC) द्वारा प्रस्ताव पारित करने के पीछे लिफाफा भेजकर प्रधान चुनने वाले ( बादल परिवार) हैं, उनके इशारे पर ही SGPC की प्रधान बीबी जागीर कौर ने यह कदम उठाया है, यह बातें भारतीय जनता पार्टी के सीनियर नेता मनजीत सिंह राय ने वीरवार को जालंधर के सर्किट हाउस में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कही। वह SGPC द्वारा हाल ही में RSS पर हिंदू राष्ट्र बनाने की कोशिश और उससे अल्पसंख्यकों को खतरा होने का प्रस्ताव पास किए जाने पर प्रतिक्रिया दे रहे थे। राय ने कहा कि राजनीतिक लाभ लेने के मकसद से ऐसे प्रस्ताव पारित किए गए हैं।

उन्होंने बीबी जागीर कौर के पद की मर्यादा पर भी सवाल उठाते हुए कहा कि उनको धर्म का प्रचार-प्रसार करना चाहिए ना कि धर्म के नाम पर राजनीति। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ आजादी के पहले ही देश की एकता और अखंडता के साथ सिखों के हक की सुरक्षा के लिए लड़ता रहा है। देश के लिए काम करने वाले संगठन पर अल्पसंख्यक विरोधी होने के आरोप लगाना निंदनीय है। उन्होंने कहा कि पंजाब के सीमावर्ती क्षेत्रों में ईसाई संगठन सिखों का धर्मांतरण करवा रहे हैं। शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी और उसकी प्रधान बीबी जागीर कौर को वहां जाकर काम करना चाहिए और सिखों को वापस धर्म के साथ जोड़ने के लिए कदम उठाने चाहिए।

विरोध की आशंका के चलते रहे कड़े सुरक्षा इंतजाम

पंजाब में भाजपा नेताओं का किसान संगठनों द्वारा विरोध को देखते हुए भाजपा नेता मनजीत सिंह राय की प्रेस कॉन्फ्रेंस को लेकर पुलिस ने कड़े सुरक्षा इंतजाम किए थे। सर्किट हाउस के बाहर पुलिस की भारी सुरक्षा तैनात की गई थी और वहां से आने-जाने वाले रास्तों पर भी पुलिसकर्मियों की तैनाती व बैरिकेडिंग की गई थी ताकि कोई प्रेस कॉन्फ्रेंस की जगह तक न पहुंच सके।

पहुंचे किसान

मलोट में भाजपा विधायक अरुण नारंग पर हुए हमले के बाद जालंधर में किसान संगठनों का विरोध ठंडा पड़ा है। पहले यहां किसान संगठन भाजपा के हर कार्यक्रम का विरोध करने पहुंच जाते थे लेकिन पिछले कुछ दिनों में पूर्व मंत्री मदन मोहन मित्तल की प्रेस कॉन्फ्रेंस, भाजपा प्रधान अश्विनी शर्मा की सर्किट हाउस में बैठक, भाजपा महिला मोर्चा का प्रदर्शन और अब मनजीत सिंह राय की कांफ्रेंस के बावजूद किसान संगठन यहां विरोध करने नहीं आए।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। घर में किसी नवीन वस्तु की खरीदारी भी संभव है। किसी संबंधी की परेशानी में उसकी सहायता करना आपको खुशी प्रदान करेगा। नेगेटिव- नक...

और पढ़ें