• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Jalandhar
  • Bar Association Bid This Is Not A Fight Of Lawyers But A Personal Quarrel; Kashyap Brothers Not Our Members, Sent Show Cause Notice To Other 3 Members

जालंधर में सोमवार को हुआ था झगड़ा:बार एसाेसिएशन बोली- यह वकीलों की लड़ाई नहीं बल्कि पर्सनल झगड़ा; कश्यप ब्रदर्स हमारे मेंबर नहीं, दूसरे 3 मेंबरों को शोकॉज नोटिस भेजा

जालंधर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जालंधर में पत्रकारों से बात करते बार एसोसिएशन के पदाधिकारी। - Dainik Bhaskar
जालंधर में पत्रकारों से बात करते बार एसोसिएशन के पदाधिकारी।

जालंधर में सोमवार को वकीलों के बीच हुए झगड़े को लेकर डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन (DBA) सामने आई। मंगलवार को प्रेस कान्फ्रेंस में बार एसोसिएशन के प्रधान एडवोकेट जीएस लिद्दड़ व दूसरे पदाधिकारियों ने कहा कि यह वकीलों का झगड़ा नहीं है बल्कि उनका पर्सनल मैटर है। झगड़े में शामिल कश्यप ब्रदर्स इस वक्त एसोसिएशन के मेंबर नहीं है। दूसरे पक्ष के एडवोकेट रणजीत अधिकारी, अशोक खन्ना व नजाकत मुहम्मद को शोकॉज नोटिस देकर 9 जुलाई तक जवाब मांगा गया है। अगर जवाब नहीं मिला या संतुष्टिजनक नहीं हुआ तो उनकी मेंबरशिप सस्पेंड कर दी जाएगी।

बार ने झगड़ा सुलझाना चाहा लेकिन उन्होंने पर्सनल मैटर बताया

बार एसोसिएशन ने कहा कि कश्यप ब्रदर्स का लाइसेंस भी बार कौंसिल ने डिसमिस किया है। उन्होंने उनसे मारपीट के साथ सिविल अस्पताल में एडवोकेट अशोक खन्ना के साथ लेडी कांस्टेबल द्वारा मिसबिहेव करने की भी निंदा की। हालांकि उन्होंने एडवोकेट खन्ना के अस्पताल जाने पर भी एतराज जताया। बार एसोसिएशन ने पहले भी उनके बीच का मामला हल कराने की कोशिश की थी लेकिन दोनों पक्षों ने कहा कि यह उनका पर्सनल मैटर है। इसलिए इसे वकीलों का झगड़ा नहीं बताया जाना चाहिए।

यह है मामला : दोनों पक्षों का एक-दूसरे पर मारपीट का आरोप, क्रॉस केस दर्ज

परमजीत कश्यप ने आरोप लगाया कि सोमवार को वह भाई प्रमोद कश्यप के साथ केस के सिलसिले में कोर्ट गए थे। जहां रणजीत अधिकारी, नजाकत मुहम्मद, अशोक खन्ना व अन्य वकीलों ने उन पर हमला किया। उनकी बहन मनीशा कश्यप कोर्ट रूम से बचाने के लिए बाहर आई तो उनके साथ भी मारपीट की और चेन छीन ली। उन्होंने विरोधी पक्ष पर कई गंभीर आरोप लगाए। वहीं, दूसरी तरफ नजाकत मुहम्मद को भी चोटें लगी हैं। उन्होंने भी कश्यप ब्रदर्स पर मारपीट के आरोप लगाए हैं। थाना नई बारादरी के SHO कमलजीत सिंह का कहना है कि पुलिस ने दोनों पक्षों के बयान लेकर क्रॉस केस दर्ज कर लिया है। इसके बाद मामले की जांच की जा रही है।

खबरें और भी हैं...