पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पंजाब में JIO की नई मुसीबत:मोबाइल टावरों से चोरी हो रही बैटरियां, जालंधर के पतारा व मकसूदां में वारदात, डाउन हो रहीं साइट

जालंधर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस ने अज्ञात चोरों पर केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। - प्रतीकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar
पुलिस ने अज्ञात चोरों पर केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। - प्रतीकात्मक फोटो

किसान आंदोलन में निशाने पर आए उद्योगपति मुकेश अंबानी की रिलायंस JIO इन्फोकॉम कंपनी के लिए पंजाब में नई मुसीबत आ गई है। उनके मोबाइल टावर से कीमती बैटरियां चोरी हो रही हैं। अकेले जालंधर में ही पतारा व मकसूदां में ऐसी 2 वारदात हो चुकी हैं। इससे कंपनी को 5 लाख का नुकसान हो चुका है। पुलिस ने इस मामले में अज्ञात चोरों पर केस दर्ज कर लिया है लेकिन उनका कोई पता नहीं चल सका है।

दो टावरों से चोरी हुई 6 बैटरियां
रिलायंस JIO के पंजाब सर्कल के लीगल मैनेजर सचिन कुमार के मुताबिक मकसूदां में उनकी कंपनी का टावर लगा हुआ है। वहां तैनात टेक्नीशियन हरदीप सिंह ने बताया कि गांव नुस्सी में लगे JIO के टावर से 3 बैटरियां चोरी हो गई हैं। इनकी कीमत करीब ढ़ाई लाख रुपए है। इसी तरह पतारा से चांदपुर जाती रोड पर लगे टावर से भी 3 बैटरियां चोरी हुईं। जिसकी सूचना उस पर तैनात टेक्नीशियन नरेश कुमार ने उन्हें दी। इसके बाद पुलिस को इसकी सूचना दी गई।

किसानों के निशाने पर रहे JIO टावर, सख्ती के बाद बंद हुई तोड़फोड़ की घटनाएं केंद्र सरकार के कृषि सुधार कानून के विरोध में पंजाब में रिलायंस JIO के टावर किसानों के निशाने पर रहे थे। करीब 1,500 टावरों से तोड़फोड़ की गई। जालंधर के कंग साबू इलाके में टावर फूंक दिया गया था। किसानों का तर्क था कि यह कृषि सुधार कानून जिन उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाने के लिए बनाए गए हैं, उनमें मुकेश अंबानी भी एक हैं। हालांकि इसके बाद पंजाब की CM कैप्टन अमरिंदर सिंह की सरकार ने पर्चे दर्ज करने शुरू किए तो यह घटनाएं बंद हो गई। वहीं, इससे लोगों के कनेक्शन ठप होने से बच्चों की ऑनलाइन पढ़ाई का मुद्दा भी उठा था।