पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

स्मार्ट सिटी:ब्लैक लिस्ट की चेतावनी के बाद 5 चौकों के सौंदर्यीकरण का काम शुरू

जालंधर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 11 चौकों का काम एक साथ शुरू होगा तो मिलेगी कार्रवाई से राहत : सीईओ

स्मार्ट सिटी के नए सीईओ करनेश शर्मा की चेतावनी के बाद 20 करोड़ की लागत से 11 चौकों के सौंदर्यीकरण के काम में तेजी आई है। वर्कशॉप चौक, श्री गुरु रविदास चौक के साथ ठेकेदार ने मंगलवार को दोआबा चौक को संवारने का काम शुरू किया।  चौक पर खुदाई का काम शुरू होने के साथ ही ठेकेदार ने सीईओ से निगम दफ्तर में मुलाकात कर प्रोजेक्ट की प्रगति के बारे में बताया। सीईओ ने बताया कि ठेकेदार ने 5 चौक का काम शुरू करने की बात कही है, लेकिन उससे कहा गया है कि वो एक साथ सभी 11 चौक का काम शुरू करे। सभी चौक पर काम तेजी से नहीं हुआ तो ब्लैक लिस्ट की कार्रवाई से राहत नहीं मिलेगी। जिक्रयोग है कि सांसद, मेयर और एमएलए के साथ ही हुई रिव्यू मीटिंग में ठेकेदार को ब्लैक लिस्ट करने की चेतावनी पर सभी ने सहमति दे रखी है।

चौक के ब्यूटिफिकेशन का जिम्मा लेने वालों को एग्रीमेंट रद्द करने की चेतावनी
निगम कमिश्नर करनेश शर्मा ने कहा है कि सिटी में निगम से चौक और सेंट्रल वर्ज के ब्यूटिफिकेशन का जिम्मा लेने वाले निजी कंपनी सही ढंग से काम नहीं कर रहे हैं। मानसून के मौसम के बावजूद नए पौधे नहीं लगाए जा रहे हैं, न रंग-रोगन किया जा रहा है। बागवानी शाखा को निर्देश दिया है कि कंपनी को नोटिस भेजा जाए। अगर वो करार के अनुसार ब्यूटीफिकेशन नहीं करते हैं, तो निगम एग्रीमेंट रद कर देगी। फिलहाल कंपनी को नोटिस देने का आदेश दिया गया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें