• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Jalandhar
  • Before The Arrival Of CM Radicals Write Khalistani Slogans On Walls, Security Agencies Swung Into Action, Increased Security,

CM के आने से पहले जालंधर में खालिस्तानी स्लोगन:टांडा रोड-देवी तालाब के आसपास रातोंरात दीवारों पर लिखे नारे, पंजाब में हफ्तेभर में तीसरा मामला

जालंधर6 महीने पहले

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के जालंधर पहुंचने से पहले ही कुछ अराजक तत्वों ने शहर में दीवारों पर खालिस्तान जिंदाबाद के नारे लिख दिए। इन्हें देखकर सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गई हैं। सुरक्षा व्यवस्था को और बढ़ा दिया गया है। पिछले एक हफ्ते में पंजाब में खालिस्तान के समर्थन में नारे लिखे जाने का यह तीसरा मामला सामने आया है।

ताजा हरकत उस वक्त की गई, जब दो-दो मुख्यमंत्री जालंधर आ रहे हैं। वैसे बड़ी हैरानी की बात है कि मुख्यमंत्री के आगमन से पहले पुलिस प्रशासन ने ढेर सारी बैठकें कीं। सुरक्षा के हर तरह से मुआयने किए, लेकिन फिर भी खालिस्तानी गर्म ख्याली सुरक्षा प्रबंधों को धत्ता बताते हुए दीवारों पर रात को खालिस्तान के समर्थन में नारे लिखकर चले गए।

नारों का मिटाता पुलिस कर्मचारी
नारों का मिटाता पुलिस कर्मचारी

खालिस्तानी समर्थकों ने नारे भी टांडा रोड और देवी तालाब मंदिर के आसपास के क्षेत्रों की कुछ दीवारों पर लिखे हैं। बता दें कि आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान दिल्ली एयरपोर्ट के लिए वॉल्वो बसों को हरी झंडी देने आ रहे हैं। उससे पहले ही खालिस्तानी समर्थकों अपनी उपस्थिति दिखाने के लिए खालिस्तानी समर्थक नारे लिख डाले हैं। ऐसा करके वह भय का माहौल पैदा करना चाहते हैं।

अराजक तत्वों ने खालिस्तान के समर्थन में जो नारे लिखे हैं, वह काले रंग की पेंट स्प्रे के साथ लिखे गए हैं। यह काम गर्मख्यालियों ने रात के समय में ही किया है। जब लोग सुबह निकले तो देखा कि कुछ दीवारों पर खालिस्तान के समर्थन में नारे लिखे हुए थे। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि यह नारे पहले के नहीं लिखे हुए हैं, बल्कि पिछली रात ही यह कारनामा किसी ने किया है।

दीवार पर लिखे गए खालिस्तानी नारे
दीवार पर लिखे गए खालिस्तानी नारे

दीवारों पर खालिस्तानी समर्थक नारे लिखे जाने की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों से बातचीत की गई तो उन्होंने सिर्फ इतना कहा कि इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को कब्जे में लेकर खंगाला जाएगा। उसके बाद अराजक तत्वों की धर पकड़ की जाएगी।

बता दें कि इससे पहले भी खालिस्तानियों ने रूपनगर में डीसी और एसएसपी ऑफिस के बाहर खालिस्तान के नारे लिखे बैनर लगा दिए थे। इसके बाद फरीदकोट में जज के घर के बाहर खालिस्तानियों ने पेंट स्प्रे से खालिस्तानी नारे लिख डाले थे। इसके बाद रेलवे के डीआरएम के घर के बाहर भी खालिस्तानी समर्थकों ने नारे लिख डाले थे।