पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Jalandhar
  • Before The Lockdown, The Finance Was Made To Pay The Installment Of The New Truck, The Murderers Became The Robbers, Three Arrested

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हाईवे लुटेरा गैंग:लॉकडाउन से पहले फाइनांस करवाया था नया ट्रक, किस्त चुकाने लिए बन गए खूनी लुटेरे, तीन गिरफ्तार

जालंधरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस अधिकारी मामले की जानकारी देते हुए। - Dainik Bhaskar
पुलिस अधिकारी मामले की जानकारी देते हुए।
  • 21 मार्च की रात को ड्राइवर और क्लीनर की हत्या करके ट्रक लूटने वाला गैंग ब्रेक करके लुटेरे पकड़े

ड्राइवर रूपचंद्र यादव और क्लीनर विनय यादव की हत्या करके ट्रक लूटने वाले हाईवे लुटेरा गैंग को फगवाड़ा पुलिस ने ब्रेक कर 3 लुटेरे पकड़े है। गैंग के किंगपिन हरजोत सिंह ने लॉकडाउन से पहले नया ट्रक फाइनांस करवाया था। लॉकडाउन के कारण ठीक से भाड़ा तक नहीं निकला था। इसलिए किस्त टाइम पर नहीं दी। करीब 6 लाख न देते तो फाइनांस वाले ट्रक उठा करके ले जाते।

इसलिए हरजोत ने अपने क्रिमिनल दोस्त फतेह और अमनदीप के साथ मिलकर हाइवे लुटेरा गैंग बनाया। पहली वारदात तो कर दी, मगर वह खूनी लुटेरे बन गए। पुलिस ने जंडियाला गुरु के गांव फतेहपुर के रहने वाले हरजोत सिंह, अमृतसर के गांव घणूपुर काले के रहने वाले अमनदीप सिंह अमन और तरनतारन की पिंक कॉलोनी के रहने वाले फतेह (पट्टी) को अदालत में पेश करके 3 दिन के रिमांड पर लिया है। पुलिस ने वारदात में प्रयुक्त ट्रक, लूटा गया ट्रक, 13.50 टन लोहे के पाइप, पिस्तौल, 3 जिंदा कारतूस, किरच और अन्य सामान बरामद किया है।

ड्राइवर की गोलियां मार और क्लीनर का गला रेत किया था कत्ल
आईजी रणबीर सिंह खटड़ा ने बताया कि 22 मार्च की सुबह फगवाड़ा के पास गांव मेहटां में खाली प्लाट से लाश मिली थी। 2 गोलियां मारकर हत्या की गई थी। मृतक की जेब से पेट्रोल पंप मुरादाबाद की पर्ची मिली थी। इससे पता चला कि लाश ड्राइवर रूपचंद्र यादव की है। यादव चचेरे भाई 19 साल के विनय यादव के साथ टाटा नगर से लोहे की पाइप लेकर पंजाब आया था। पर न ट्रक मिला न ही क्लीनर।

इसलिए एसएसपी कंवरदीप कौर की सुपरविजन में एसपी (फगवाड़ा) सरबजीत सिंह बाहिया, डीएसपी विशाल जीत सिंह, सरबजीत राय, परमजीत सिंह और थाना सतनामपुरा के एसएचओ सुरजीत सिंह की टीम को जांच सौपी गई। आईजी ने कहा कि सीसीटीवी कैमरे में लुटेरे नजर आए थे। पुलिस जांच करती अमृतसर पहुंच गई। यहां से खाली ट्रक बरामद किया। था। जांच में पता चला कि ट्रक से लूटा माल बटाला में छोड़ा गया है। इसके बाद पुलिस ने तीनों लुटेरे को पकड़ लिया।

बटाला में बंद पड़े पैलेस में छोड़ आए थे लूटे गए पाइप
पूछताछ में यह बात सामने आई कि हरजोत लॉकडाउन के कारण नए ट्रक की किस्त नहीं दे सका। फाइनांस वाले ट्रक उठाकर ले जाने की बात कहते थे। वह करीब 6 लाख रुपए मांग रहे थे। उसने दोस्त अमन और फतेह के साथ मिलकर हाईवे पर सामान से लोड ट्रक लूटने की साजिश बनाई। दोस्तों पर पहले ही क्रिमिनल केस चल रहे थे। 21 मार्च की रात रूपचंद्र व विनय ट्रक लेकर लुधियाना आ गए थे। यहां पर राधा स्वामी के सेंटर पर करीब 20 टन लोहे की पाइप उतारकर बाकी पाइप लेकर रात में डेरा ब्यास के लिए निकले थे। तीनों लुटेरे एक ट्रक में पहले से शिकार की तलाश में फिल्लौर में बैठे थे।

फिल्लौर से ढाबा के पास रुके यादव के ट्रक को कब्जे में लिया था। हरजोत ने अपना ट्रक आगे लगा लिया ताकि ड्राइवर ट्रक दौड़ा न सके। अमन ने ड्राइवर के पेट में गोली मार दी जिससे वह बेहोश हो गया। अमन ने ट्रक चलाना शुरू कर दिया। 19 साल के विनय को धमकी दी कि चुपचाप बैठे रहे। फगवाड़ा पार करने के बाद गांव मेहटां के पास दोनों ट्रक रोक लिए गए। अमन और फतेह ड्राइवर की लाश को उठाकर प्लाट में फेंक कर आए। फतेह ने देखा ड्राइवर की सांसें चल रही थी। पोल न खुल जाएं। इसलिए हरजोत के कहने पर फतेह ड्राइवर के सिर में गोली मारकर आया था। यहां से वह लोग निकल गए।

रास्ते में हरजोत को कॉल कर पूछा कि विनय का क्या करना है तो सलाह बनी छोड़ देते है, मगर फिर सोचा कि जिंदा छोड़ा तो पुलिस उनतक पहुंच जाएगी। इसलिए लिदड़ा के पास ट्रक रोककर विनय की कपड़े के परने से गला घोंट कर हत्या कर दी। लाश फेंक दी। कहीं वह जिंदा न हो, इसलिए फतेह किरच से विनय की गर्दन रेत कर आ गया। यहां से लुटेरे सीधे बटाला के गांव धारीवाल पहुंचे। यहां पर परिचित के बंद पड़े मैरिज पैलेस में लूटे लोहे के पाइप को उतारकर अमृतसर बाईपास पर लूटे गए ट्रक को छोड़कर अपने-अपने गांव निकल गए। फगवाड़ा पुलिस सीसीटीवी कैमरे में कैद फोटो के जरिये लुटेरों तक पहुंच गई।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज घर के कार्यों को सुव्यवस्थित करने में व्यस्तता बनी रहेगी। परिवार जनों के साथ आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने संबंधी योजनाएं भी बनेंगे। कोई पुश्तैनी जमीन-जायदाद संबंधी कार्य आपसी सहमति द्वारा ...

    और पढ़ें