• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Jalandhar
  • Bhagwant Maan Now In Million Club, Captain Becomes Third Leader After Navjot Sidhu To Have One Million Followers On Twitter

मिलियन फॉलोअर्स क्लब में भगवंत मान:कैप्टन और सिद्धू के बाद ट्विटर पर 10 लाख फॉलोअर्स वाले तीसरे नेता बने

जालंधर4 महीने पहलेलेखक: सुनील राणा
  • कॉपी लिंक

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान सोशल मीडिया हैंडल ट्विटर पर मिलियन फॉलोअर्स क्लब में शामिल हो गए हैं। भगवंत मान के ट्विटर पर 10 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हो गए हैं। इससे पहले ट्विटर के मिलियन फॉलोअर्स क्लब में पंजाब से सिर्फ दो ही नेता पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू शामिल थे।

ट्विटर पर भगवंत मान के फॉलोअर्स चुनाव के दौरान बढ़ने शुरू हुए थी। यह उस वक्त बढ़ने शुरू हुए थे जब आम आदमी पार्टी के संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उन्हें मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित किया था, लेकिन फिर भी फॉलोअर्स छह लाख से ज्यादा नहीं बढ़ पाए थे। इसमें बूम तब आया जब सत्ता में आम आदमी पार्टी आ गई और सूबे के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान बन गए। मुख्यमंत्री बनते ही उनके फॉलोअर्स एक मिलियन (10 लाख) हो गए हैं।

पंजाब में यदि नेताओं की बात की जाए तो कैप्टन अमरिंदर सिंह के ही फॉलोअर्स ट्विटर पर अब सबसे ज्यादा हैं। हालांकि अब न तो वह मुख्यमंत्री हैं और न ही विधायक। कांग्रेस पार्टी से अलग होकर अपनी अलग पंजाब लोक कांग्रेस बनाने वाले कैप्टन अमरिंदर सिंह के 1.1 मिलियन (10 लाख 10 हजार) फॉलोअर्स हैं।

जबकि कांग्रेस के पूर्व प्रधान और मर्डर के केस में एक साल की सजा भुगत रहे नवजोत सिंह सिद्धू अभी पिछले महीने ही मिलियन क्लब में शामिल हुए थे। उनके पूरे दस लाख फॉलोअर्स हैं। अब भगवंत मान भी इसी क्लब का हिस्सा बन गए हैं, लेकिन भगवंत मान कुछ ही दिनों में दोनों को पीछे छोड़ देंगे। जिस स्पीड से ट्विटर पर भगवंत मान के फॉलोअर्स बढ़ रहे हैं उससे वह शीघ्र ही नंबर एक पर आ जाएंगे।

सुखबीर बादल और चरणजीत सिंह चन्नी
सुखबीर बादल और चरणजीत सिंह चन्नी

चन्नी, सुखबीर, हरसिमरत सब पीछे

ट्विटर पर पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी का ग्राफ भी एकदम बढ़ा था। जब वह थोड़े समय के लिए मुख्यमंत्री बने तो ट्विटर हैंडल पर खासे सक्रिय हुए थे। अपनी हर छोटी बड़ी गतिविधि को वह ट्विटर हैंडल पर शेयर करते थे। जिससे उनके फॉलोअर्स में एकाएक इजाफा हुआ था, लेकिन जैसे ही सत्ता से बाहर हुए विधायकी भी चली गई तो उनके फॉलोअर्स पर भी वहीं विराम लग गया। ट्विटर पर मौजूदा समय में चन्नी के 2.51 लाख फॉलोअर्स हैं।

इसी तरह से अकाली दल के प्रधान और पूर्व उपमुख्यमंत्री सुखबीर बादल जो कि आजकल चुनाव हारने के बाद बिल्कुल फ्री हैं और टूट रही पार्टी की नींव को मजबूत करने में जुटे हुए भी ट्विटर हैंडल पर मिलियन क्लब के आसपास भी नहीं है। ट्विटर पर सुखबीर सिंह बादल के सवा चार लाख (4.25 लाख) फॉलोअर्स हैं, जबकि उनकी सांसद पत्नी जो कि अकस बयानबाजी को लेकर सोशल मीडिया पर सक्रिय रहती हैं के 2.72 लाख फॉलोअर्स हैं।