ट्रांसपोर्टर हनी-मनी की गुंडागर्दी पर 'हॉट टॉक':BJP नेता बोले- आरोपी कब पकड़े जाएंगे; CP बोले- हाथ में नहीं पकड़े हैं जो आज ही अरेस्ट कर लें

जालंधर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
धरने पर बैठे भंडारी पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत भुल्लर से बात करते हुए। - Dainik Bhaskar
धरने पर बैठे भंडारी पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत भुल्लर से बात करते हुए।

सतकरतार ट्रांसपोर्ट कंपनी के मालिक हनी-मनी के ड्राइवर को चाकू से गोद नमक छिड़कने के मामले में मंगलवार को BJP नेता केडी भंडारी व पुलिस कमिश्नर (CP) गुरप्रीत भुल्लर में 'हॉट टॉक' हाे गई। आरोपी अरेस्ट न होने के विरोध में भंडारी पीड़ित ड्राइवर के परिवार समेत पुलिस कमिश्नर ऑफिस के गेट पर धरना लगाकर बैठे थे।

DCP गुरमीत सिंह ने मनाने की कोशिश की, लेकिन वो नहीं उठे तो CP गुरप्रीत भुल्लर वहा पहुंच गए। भंडारी ने जब उनसे पूछा कि आरोपी ट्रांसपोर्टर भाई कब पकड़े जाएंगे तो इस पर CP भुल्लर ने कहा कि आरोपी हाथ में नहीं पकड़े हैं जो आज ही उन्हें अरेस्ट कर लें। इतना जरूर है कि कोई गलतफहमी में न रहे, आरोपी जरूर पकड़े जाएंगे।

पुलिस कमिश्नरेट के बाहर चारपाई पर लेटा जख्मी ड्राइवर सतनाम बिल्ला
पुलिस कमिश्नरेट के बाहर चारपाई पर लेटा जख्मी ड्राइवर सतनाम बिल्ला

धरने पर CP का कटाक्ष, 307 हमने लगाई, फगवाड़ा से हमने एक को पकड़ा पुलिस पर लग रहे एक आरोपी ट्रांसपोर्टर मनी को छोड़ने के आरोप में CP भुल्लर ने अप्रत्यक्ष तरीके से धरना दे रहे BJP नेता केडी भंडारी पर कटाक्ष किया। उन्होंने कहा कि ड्राइवर के साथ मारपीट करने वाले ट्रांसपोर्टरों पर जानलेवा हमले की धारा 307 पुलिस ने लगाई। आज हम ये सब कह रहे हैं लेकिन तब हमें किसी ने हमें नहीं कहा था। फिर आरोपी को फगवाड़ा से पकड़कर भी पुलिस लाई। तब भी किसी ने इसकी मांग नहीं की थी। उसे प्रॉब्लम आ गई तो DDR काटकर तय प्रोसीजर के हिसाब से उसे छोड़ना पड़ा।

दोनों बेटियों के साथ धरने पर बैठी पत्नी मनजीत कौर
दोनों बेटियों के साथ धरने पर बैठी पत्नी मनजीत कौर

....इसलिए हो रही राजनीति

सतकरतार ट्रांसपोर्ट के मालिकों की शहर के एक बड़े कांग्रेसी नेता से करीबी है। यही वजह है कि जब इस ट्रांसपोर्ट का नाम सामने आया तो BJP आक्रामक हो गई। इसको लेकर उन्होंने पुलिस पर कांग्रेसी नेता के दबाव में काम करने का आरोप लगाया। भंडारी चूंकि उसी विधानसभा क्षेत्र से हैं, जहां उक्त कांग्रेसी नेता का दबदबा है, इस वजह से यह मामला राजनीतिक रंगत लेता गया। कांग्रेस व BJP के दबदबे में अब पुलिस फंसती व पिसती नजर आ रही है।

पति को चारपाई पर लेकर पत्नी बेटियाें समेत पहुंची जालंधर

जख्मी ड्राइवर सतनाम बिल्ला को चारपाई पर लेकर पत्नी मनजीत कौर व बेटियां जैसमीन व जसकीरत भी कमिश्नरेट के बाहर धरने पर पहुंची। पत्नी मनजीत ने कहा कि उन्हें इंसाफ चाहिए। पुलिस ट्रांसपोर्टर भाईयों को जल्द अरेस्ट करे ताकि वो दोबारा किसी और के साथ इस तरह की वहशियाना हरकत न कर सकें।

यह है मामला

कपूरथला के हमीरा गांव के सतनाम बिल्ला सतकरतार ट्रांसपोर्ट में ड्राइवर लगा था। माल लेकर आते वक्त सोनीपत में उसके ट्रक को ट्राले ने टक्कर मार दी। बिल्ला का कहना है कि इसके बाद ट्रांसपोर्टर हनी-मनी ने मुनीम छोटू के साथ मिलकर उसे बेरहमी से पीटा। उसके शरीर पर चाकू से कट मारे और फिर उसके जख्म पर नमक छिड़ककर प्रताड़ित किया। प्यास लगने पर उसे गटर का पानी पीने को कहा गया। पुलिस ने इस मामले में जानलेवा हमले का केस दर्ज कर लिया। जिसके बाद एक आरोपी मनी को पकड़ा गया लेकिन उसके पेट में दर्द होने की बात कहकर छोड़ दिया गया। जिसके बाद भाजपा ने इस मामले में पीड़ित परिवार को लेकर प्रदर्शन शुरू कर दिया।

खबरें और भी हैं...