पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जालंधर में हवालाती ने की खुदकुशी:गुस्साए परिजनों ने थाने के बाहर किया प्रदर्शन, पुलिस पर टॉर्चर का आरोप

जालंधर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
थाना करतारपुर के बाहर रोष प्रदर्शन करते मृतक के परिजन। - Dainik Bhaskar
थाना करतारपुर के बाहर रोष प्रदर्शन करते मृतक के परिजन।

जालंधर के करतारपुर पुलिस थाने में एक हवालाती ने खुदकुशी कर ली। उसे पुलिस ने शनिवार को स्नेचिंग के आरोप में पकड़ा था। शनिवार को उसे अदालत में पेश किया गया था, जिसके बाद ज्यूडिशियल रिमांड पर जेल भेज दिया गया था, लेकिन काला पीलिया होने की वजह से पुलिस ने उसका टेस्ट कराना था। इससे पहले ही उसने रात को हवालात की ग्रिल के साथ उसे दिए कंबल से फंदा लगाकर जान दे दी।

खुदकुशी की सूचना मिलते ही मृतक के परिजन थाने पहुंच गए और वहां प्रदर्शन शुरू कर दिया। उन्होंने पुलिस पर मृतक को टॉर्चर करने का आरोप लगाया। जिसके बाद पुलिस के बड़े अफसर मौके पर पहुंचकर हालात संभालने में जुटे हुए हैं। वहीं, पूरा मामला शांत करने के लिए रात को ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दे दिए गए हैं।

कपूरथला का रहने वाला है हवालाती

शुरुआती जानकारी के मुताबिक करतारपुर पुलिस ने शनिवार को कपूरथला के गांव मुद्दोवाल के रहने वाले जतिंदर सिंह उर्फ काला को स्नेचिंग के आरोप में गिरफ्तार किया था। उसके खिलाफ केस दर्ज करने के बाद हवालात में बंद कर दिया गया। रात को पुलिस ने उसे खाना दिया और इसके बाद वह सो गया। रविवार सुबह जब पुलिसकर्मी हवालात की तरफ गया तो देखा कि जतिंदर काला का शव हवालात की ग्रिल पर लटक रहा था।

पहले पकड़े आरोपियों से पूछताछ के बाद किया गया था गिरफ्तार

करतारपुर के डीएसपी सुखपाल सिंह ने कहा कि खुदकुशी करने वाले हवालाती के खिलाफ पहले भी थाना करतारपुर में केस दर्ज हैं। पुलिस ने कुछ दिन पहले दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया था। उनसे पूछताछ के बाद खुदकुशी करने वाले व्यक्ति का नाम सामने आया था। जिसके बाद उसे भी गिरफ्तार कर लिया गया। थाना करतारपुर के एडिशनल एसएचओ सब इंस्पेक्टर आत्मजीत सिंह ने कहा कि इस मामले में कर्मचारियों की लापरवाही की भी जांच की जा रही है। उनके खिलाफ भी एक्शन लिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...