पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जालंधर में बड़ा हादसा होते-होते बचा:सीवरेज मेनहोल का ढक्कन टूटने से रेत से भरा टिप्पर पलटा, बिजली के खंबों ने बचाई घर की दीवार

जालंधर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
इंदिरा पार्क की गली में पलटा रेत से भरा टिप्पर। - Dainik Bhaskar
इंदिरा पार्क की गली में पलटा रेत से भरा टिप्पर।

जालंधर में चीमा चौक के नजदीक इंदिरा पार्क में मंगलवार को बड़ा हादसा होते-होते बचा। यहां एक गली से निकल रहा रेत का टिप्पर सीवरेज के मेनहोल का ढक्कर टूटने से पलट गया। गनीमत यह रही कि जिस घर की दीवार की तरफ टिप्पर पलटा, वहां बिजली के दो खंबे लगे थे, जिसकी वजह से दीवार को ज्यादा नुकसान नहीं हुआ। हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और ड्राइवर को हिरासत में ले लिया है।

घटिया क्वालिटी का था ढक्कन!, बचाव के संकेत भी नहीं

इंदिरा पार्क की जिस गली में रेत का टिप्पर पलटा, वहां हाल ही में सीवरेज मेन होल का ढक्कन लगाया गया था। इस गली में वाहनों की आवाजाही रहती है, ऐसे में बड़ा सवाल यह है कि क्या सीवरेज मेनहोल का ढक्कन इतनी घटिया क्वालिटी का था कि टिप्पर का भार नहीं सह सका। वहीं, अगर यह ढक्कन अभी बनाया गया था तो फिर इसके बाहर किसी तरह के संकेत क्यों नहीं थे, ताकि टिप्पर उस गली से नहीं आता या फिर सीवरेज मेन होल के ढक्कन को बचाकर गुजरता।

शहर में कैसे आया टिप्पर?, ड्राइवर के पास कागजात भी नहीं थे

इस मामले में सबसे बड़ा सवाल पुलिस की कारगुजारी पर है कि शहर में हैवी व्हीकल कैसे आ गया। वह भी रिहायशी इलाके की गलियों में रेत के टिप्पर को किसने जाने की इजाजत दी। सबसे हैरत की बात यह है कि जिस वक्त हादसा हुआ, उस समय पहुंची पुलिस को उसका ड्राइवर कोई कागजात भी नहीं दिखा सका। अवैध रेत माइनिंग को लेकर अक्सर सवाल उठते रहते हैं, ऐसे में बिना जांच व कागजात के टिप्पर का इस तरह शहर की तंग गलियों में घूमना कई सवाल खड़े करता है।

घटना की जानकारी देते दीपक जयरथ।
घटना की जानकारी देते दीपक जयरथ।

बिजली के खंबे न होते तो टूट जाती दीवार

जिस घर की दीवार की तरफ टिप्पर गिरा, उसके मालिक दीपक जयरथ ने कहा कि मंगलवार को जब टिप्पर पलटा तो अंदर उन्हें जोर से धमाके की तरह आवाज आई। वो बाहर आए तो देखा की टिप्पर के वजन से सीवरेज का ढक्कन टूट गया और वह उनकी दीवार की तरफ पलटा है। वहां पर बिजली के दो खंबे थे, जिसकी वजह से दीवार पर टिप्पर का सीधा वजन नहीं गिरा, वर्ना दीवार टूट जाती। दीवार पर लगा एसी भी अंदर की तरफ धंस गया है। उन्होंने कहा कि इतने हैवी व्हीकल के रिहायशी इलाके में आने पर पाबंदी होनी चाहिए ताकि कल काे कोई बड़ा हादसा न हो।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आपका संतुलित तथा सकारात्मक व्यवहार आपको किसी भी शुभ-अशुभ स्थिति में उचित सामंजस्य बनाकर रखने में मदद करेगा। स्थान परिवर्तन संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने के लिए समय अनुकूल है। नेगेटिव - इस...

और पढ़ें