पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निगम:अवैध निर्माण के तीन साल में किए चालान का बिल्डिंग इंस्पेक्टरों ने नहीं दिया रिकॉर्ड

जालंधर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • वरियाणा डंप के दौरे का हवाला देकर जॉइंट कमिश्नर नहीं आए एडहॉक कमेटी की मीटिंग में

निगम की बिल्डिंग एडहॉक कमेटी और अफसरों के बीच दरार और बढ़ती जा रही है। मंगलवार को कमेटी की मीटिंग में जॉइंट कमिश्नर हरचरण सिंह नहीं आए, जिनके पास बिल्डिंग ब्रांच का चार्ज है। न ही बिल्डिंग इंस्पेक्टरों ने बीते 3 साल में अवैध निर्माण को लेकर किए चालान की रिपोर्ट पूरी दी। 10 में से 6 इंस्पेक्टर ने अपने इलाके के चालान का डाटा दिया, वो भी आधा-अधूरा था। इसके लिए कमेटी से फिर से 2 दिन की मोहलत मांगी गई है।  कमेटी ने इंस्पेक्टर नीरज शर्मा के मकसूदां सेक्टर के चालान बुक और रजिस्टर का मिलान कर जांच का काम शुरू किया है। दूसरी ओर कमेटी चेयरमैन पार्षद निम्मा ने कहा कि जॉइंट कमिश्नर वरियाणा डंप की समस्या को लेकर मौके पर गए हुए थे। हालांकि चेयरमैन ने कहा कि मीटिंग का एजेंडा जारी किया गया था, जिसके लिए सुबह 11 बजे का समय तय था। ऐसे में डंप का दौरा जॉइंट कमिश्नर आगे-पीछे कर सकते थे।

कमेटी मेंबर इस मसले को बीते मीटिंग में जॉइंट कमिश्नर और कमेटी मेंबर पार्षद विक्की कालिया के बीच हुई बहस से जोड़कर देख रहे हैं। इससे पहले कमेटी की ओर से मेयर जगदीश राजा को मांग-पत्र देकर कमिश्नर की अगुआई वाली सैंक्शन कमेटी की मीटिंग बुलाने को कहा गया, ताकि 26 अवैध कॉलोनियों के ऊपर बकाया 3.16 करोड़ बकाया फीस की वसूली की जा सके। मेयर ने मांग-पत्र कमिश्नर को फारवर्ड किया है, साथ ही कमेटी ने कहा है कि अगर इस सप्ताह मीटिंग नहीं हुई तो कमिश्नर करनेश शर्मा से मिलेंगे। मीटिंग में कमेटी मेंबर पार्षद डॉली सैनी, लखबीर सिंह, मंजीत कौर, एमटीपी परमपाल सिंह मौजूद थे।

पार्षदों से सेंट्रल गवर्नमेंट की जमीन पर बनी कॉलोनी का रिकॉर्ड मांगा...कमेटी ने सभी 80 पार्षदों से इलाके में सेंट्रल गवर्नमेंट की जमीन पर बनी कॉलोनी-मोहल्ले का रिकॉर्ड मांगा है। इसके बाद निगम हाउस में प्रस्ताव मंजूर कर सरकार को भेजा जाएगा कि ऐसी जमीनों का टाइटल चेंज कर निगम के नाम किया जाए। निगम प्लाट पर बसे लोगों के नाम रजिस्ट्री करवाकर राहत देगा और रेवेन्यू भी मिलेगा।
कमेटी मेंबर बैठेंगे कौंसलर रूम में, समस्या है तो मिलें
कमेटी चेयरमैन ने कहा कि रोजाना कमेटी के 2 मेंबर पार्षद कौंसलर रूम में सुबह 11 से दोपहर 1 बजे तक बैठेंगे। अगर किसी को बिल्डिंग ब्रांच के काम संबंधी कोई शिकायत और परेशानी है तो वो मिल सकते हैं। 

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उन्नतिकारक है। आपकी प्रतिभा व योग्यता के अनुरूप आपको अपने कार्यों के उचित परिणाम प्राप्त होंगे। कामकाज व कैरियर को महत्व देंगे परंतु पहली प्राथमिकता आपकी परिवार ही रहेगी। संतान के विवाह क...

और पढ़ें