पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जालंधर की चप्पल फैक्ट्री में लगी भीषण आग:सामान जलकर हुआ खाक; कई जगह से छत व दीवार भी गिरी, रबड़ होने की वजह से बुझाने में हो रही देरी

जालंधर5 महीने पहले
फैक्ट्री में लगी आग और उससे दीवार को पहुंचा नुकसान।

लेदर कांप्लेक्स स्थित जेके प्लास्टिक इंडस्ट्रीज में गुरुवार आधी रात को भयानक आग लग गई। आग इतनी तेज थी कि चप्पल बनाने वाली इस फैक्ट्री का सारा सामान जलकर राख हो गया। इसके अलावा फैक्ट्री की दीवार भी गिर गई और छत को भी नुकसान पहुंचा। आग लगने की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है। हालांकि इसमें किसी तरह का जानी नुकसान नहीं हुआ है। पुलिस भी मौके पर पहुंच गई है और फायर ब्रिगेड के साथ मिलकर आग लगने के कारण की जांच कर रही है। फिलहाल आग लगने के पीछे शॉर्ट सर्किट की ही आशंका जताई जा रही है।

100 गाड़ी पानी का हो चुका इस्तेमाल

आग लगने की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड गाड़ियां माैके पर पहुंची और आग बुझाने के लिए कोशिश शुरू कर दी गई। जेके प्लास्टिक इंडस्ट्रीज नामक इस फैक्ट्री में चप्पल बनाने के लिए रबड़ होने की वजह से आग तेजी से फैली। इस वजह से आग बुझाने में काफी समय लग रहा है। फायर कर्मचारियों के मुताबिक फैक्ट्री की आग बुझाने के लिए करीब 100 गाड़ी पानी का इस्तेमाल किया जा चुका है।

फैक्ट्री मालिक इंदरप्रीत सिंह आग लगने की जानकारी देते हुए
फैक्ट्री मालिक इंदरप्रीत सिंह आग लगने की जानकारी देते हुए

रात 2.30 बजे लगी आग

फैक्ट्री मालिक इंदरप्रीत सिंह ने कहा कि गुरुवार शाम को वह फैक्ट्री बंद कर घर चले गए थे। रात करीब 2.30 बजे यह आग लगी। इसकी सूचना मिली तो वो तुरंत फैक्ट्री पहुंचे और फायर ब्रिगेड को सूचना दी। आग लगने की वजह से फैक्ट्री के भीतर का सामान जलकर खाक हो गया है। फिलहाल आग इतनी तेज है कि अंदर जाने की भी जगह नहीं है।

खबरें और भी हैं...