• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Jalandhar
  • Business Partner Of Honey Kudaratdeep Singh Arrested, Despite Repeated Summons, He Was Not Being Produced, The Court Had Declared A Fugitive

हनी का साथी कुदरतदीप भी गिरफ्त में:बार-बार समन के बावजूद नहीं हो रहा था पेश, कोर्ट से है भगोड़ा घोषित

जालंधर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बिजनेस के साथ-साथ भ्रष्टाचार में भी पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के भांजे भूपिंदर सिंह हनी के पार्टनर कुदरतदीप सिंह को ईडी ने गिरफ्तार कर लिया है। कुदरतदीप सिंह को ईडी ने पुलिस की मदद से अमृतसर में गिरफ्तार किया है। कुदरतदीप कोर्ट के बार-बार समन भेजने के बावजूद भेज न होने से भगौड़ा घोषित है। ईडी ने एक कार्यक्रम के दौरान उसे काबू किया।

पूर्व सीएम चन्नी के भांजे हनी का पार्टनर कुदरतदीप सिंह अमृतसर में छिपते-छिपाते एक इमिग्रेशन कंपनी के दफ्तर की ओपनिंग के सिलसिले में रखे कार्यक्रम में भाग लेने पहुंचा था। प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों ने इसकी भनक लगते ही तुरंत एक्शन लिया और स्थानीय पुलिस की मदद से उसे कार्यक्रम में ही दबोच लिया। गिरफ्तारी के बाद कुदरतदीप को अमृतसर से जालंधर लाया गया है। प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारी गिरफ्तार हनी के साथी कुदरतदीप सिंह को कोर्ट में पेश कर उसका रिमांड भी हासिल करने को कोशिश करेंगे।

बता दें कि जिस भ्रष्टाचार के मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के भांजे भूपिंदर सिंह हनी को गिरफ्तार किया गया, उसमें कुदरतदीप सिंह भी मुख्य आरोपी था। लेकिन वह कई दिनों से ईडी के शिकंजे से बच रहा था। ईडी ने पहले उसे अपने स्तर पर नोटिस जारी कर दफ्तर में बुलाया, लेकिन वह पेश नहीं हुआ। जब ईडी ने अपनी चार्जशीट कोर्ट में पेश कर दी तो कोर्ट ने भी कुदरतदीप सिंह को समन जारी किए। इसके बावजूद वह कोर्ट में हाजिर नहीं हुआ। पिछली तारीख पर जब कोर्ट ने भूपिंदर सिंह हनी की जमानत याचिका खारिज की, तो कुदरतदीप सिंह को भी भगौड़ा घोषित कर दिया था। उसके बाद ईडी के साथ-साथ पुलिस ने कुदरतदीप सिंह की तलाश शुरु कर दी थी।