पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आढ़ती बोले:जहां फड़ियां लग रहीं, वहां नहीं चलेगा कारोबार, आगे शिफ्ट हों

जालंधर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • फड़ी वालों की लिस्ट डीएमओ को दी

मकसूदां मंडी में फड़ी वालों को बिठाने के लिए जिला मंडी मार्केट कमेटी ने निशानदेही तो कर दी है, लेकिन उस निशानदेही से आढ़ती और फड़ी वाले खुश नहीं हैं।

मंगलवार को सब्जी मंडी आढ़ती एसोसिएशन के सदस्यों ने डीएमओ दविंदर सिंह कैंथ को 480 फड़ी वालों की लिस्ट सौंपते हुए कहा कि जिस जगह पर फड़ियां लगाने के लिए निशानदेही की गई है, वे काफी पीछे हैं। 500 सब्जी विक्रेताओं को कारोबार करने के लिए जिला प्रशासन द्वारा भी हरी झंडी दे दी गई है। 250 सब्जी विक्रेता एक दिन और 250 सब्जी विक्रेता दूसरे दिन कारोबार करेंगे। इससे आढ़तियों को भी फायदा होगा। जो पुरानी रकम सब्जी विक्रेताओं के पास फंसी हुई है, वे वापस आनी शुरू हो जाएगी।

मोहिंदरजीत सिंह बत्रा ने बताया कि मंडी में पुराने 500 फड़ी वालों की लिस्ट डीएमओ को सौंपी गई है ताकि कोई नया सब्जी विक्रेता आकर न बैठ जाए। क्योंकि पुराने सब्जी विक्रेताओं से लाखों रुपए लेना है। काम बंद होने के कारण पैसा फंसा हुआ था। जिस जगह पर सब्जी विक्रेताओं को बिठाया जा रहा है, वे काफी पीछे हैं।

150 सब्जी विक्रेताओं को तो आढ़तियों की फड़ों के साथ जगह दे दी गई है और 100 सब्जी विक्रेताओं को मंडी के बिल्कुल आखिरी छोर पर जगह दी गई है। जहां ग्राहक नहीं आएगा और उनका माल नहीं बिकेगा। इसलिए जिला मंडी अधिकरी से अपील की है कि सब्जी विक्रेताओं को या तो पहले वाली जगह पर ही बैठने की इजाजत दी जाए या फिर एक जगह पर सभी को कारोबार करने दिया जाए ताकि सभी का सामान बिक सके।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

    और पढ़ें