पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ठगी:कनाडा का झांसा देकर युवक को कर दिया बेरोजगार, 13 लाख रुपए भी ठगे

जालंधर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • थाना पतारा में एसबीएस नगर की महिला और नकोदर के साथी एजेंट पर पर्चा

कनाडा में जाकर सेट होने का ख्वाब देख रहे युवक को महिला ट्रैवल एजेंट व उसके साथी एजेंट की ठगी ने बेरोजगार कर दिया। युवक ने शिकायत की तो जांच के बाद बुधवार को थाना पतारा की पुलिस ने एसबीएस नगर के सुभाष नगर में रहने वाली आरोपी महिला ट्रैवल एजेंट किरण बांसल और नकोदर के गांव टाहली में रहने वाले उसके साथी एजेंट कुलदीप सिंह के खिलाफ आईपीसी की धारा 406, 420, 120-बी और पंजाब ट्रैवल प्रोफेशनल (रेगुलेशन) एक्ट-2014 की धारा 13 के तहत पर्चा दर्ज कर लिया है। पुलिस को दिए बयान में पीड़ित चांदपुर के रहने वाले राकेश कुमार ने कहा कि वह प्राइवेट नौकरी करता था।

उसकी 6 साल की बेटी है। कुलदीप सिंह ने कहा था कि उसका वर्क परमिट पर कनाडा का वीजा लग गया है, उसका लगवा देगा। फिर किरण बंसल से मुलाकात करवाई जो कि नवांशहर में चंडीगढ़ रोड स्थित केसी टावर में निशा राणा कंसलटेंट के नाम से दफ्तर चलाती है। 17.50 लाख रुपए में सौदा तय हुआ। उसे अपनी नौकरी से यह कहते हुए इस्तीफा दिलवा दिया कि इसकी कॉपी वर्क परमिट के साथ लगानी है। सिक्योरिटी शो करने के बहाने उसने राकेश से 5 लाख रुपए मांगे तो मां की एफडी तुड़वाकर पैसे जमा करा दिए। इसी तरह उससे करीब 13 लाख रुपए ले लिए गए।

फिर किरण ने व्हाट्सएप पर वीजा की फोटो भेज कहा कि कनाडा जाने की तैयारी कर लो। जब अगस्त में उसने किरण से पूछा तो उसने एयर टिकट की कॉपी भेज दी। उसने किसी इमीग्रेशन ऑफिस से जांच कराई तो पता चला कि ट्रैवल एजेंट किरण का भेजा वीजा, वर्क परमिट, टिकट और जॉब ऑफर लेटर सब जाली हैं। जब उसने किरन से पैसे लौटाने के लिए कहा तो वह उसे धमकाने लगी। फिर फरियादी ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें