पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विदेश भेजने के नाम पर ठगी:कंट्री कंसलटेंट चलाने वाली दंपति समेत 3 पर केस दर्ज, कनाडा की जगह थाईलैंड भेजने का मामला

जालंधर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतिकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar
प्रतिकात्मक फोटो

बस अड्डा के पास स्थित कंट्री कंसलटेंट चलाने वाली दंपति और समेत तीन के खिलाफ आईपीसी की धारा 406 और पंजाब ट्रैवल प्रोफेशनल्स रेगुलेशन एक्ट की धारा 13 के तहत केस दर्ज किया गया है। यह कंपनी करीब 4 साल पहले ही भाग चुकी है। दंपति ने 12 लाख रुपए लेकर सुखदीप सिंह को कनाडा की बजाय थाईलैंड भेज दिया था।

अनिल पांडे व उनकी पत्नी जोशना पांडे उर्फ ज्योति यूपी के गोरखपुर के गांव बिहारी की रहने वाली है। चौकी बस अड्डा के इंचार्ज मेजर सिंह ने कहा कि जल्द ही एक टीम गोरखपुर भेजी जाएगी। पुलिस कमिशनर को दी शिकायत में जीरा के गांव बहावलपुर के कश्मीर सिंह ने बेटा सुखदीप सिंह प्लस-2 पास है और वह कनाडा जाना चाहता था।

2017 में बस अड्डा के पास नरिंदर सिनेमा वाली मार्केट स्थित कंट्री कंसलटेंट में गए थे। यहां पर उनकी मुलाकात ज्योति और उनके पति अनिल पांडे और एक अन्य साथी अंकुर से हुई थी। उन्हें यकीन दिलवाया गया था कि वह उनके बेटे को कनाडा भेज देंगे। इनके झांसे में आकर कशमीर सिंह ने 12 लाख रुपए और बेटे का पासपोर्ट सौंप दिया था।

आरोपी सुखदीप को दिल्ली लेकर गए। यहां से थाईलैंड भेज दिया। सुखदीप को कहा गया था कि थाईलैंड से उनकी कनाडा से फ्लाइट मिल जाएगी और वीजा का इंतजाम हो जाएगा। सुखदीप थाईलैंड में एक महीना रहा,मगर उसे कनाडा भेजने का इंतजाम नहीं किया। जिसके बाद पीडि़ता इंडिया आ गया। पीड़िता ने कहा कि आरोपी खुद को सेना से जुड़ा बता रहा था।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें