पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

ठगी का आरोप :दिल्ली की अंसल प्रॉपर्टीज एंड इंफ्रास्ट्रक्चर के मालिक, एजीएम समेत तीन पर केस दर्ज

जालंधर15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जमीन के सौदे में एक करोड़ की ठगी का आरोप
  • 50 कनाल 9 मरले जमीन का सौदा 7 करोड़ 70 लाख 75000 रुपए में तय किया
Advertisement
Advertisement

थाना नई बारादरी में जमीन के सौदे में एक साजिश के तहत एक करोड़ की ठगी करने के आरोप में दिल्ली की अंसल प्रॉपर्टीज एंड इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड के मालिक प्रणव अंसल, एजीएम अमित रेना और सीनियर अकाउंटेंट दर्शन लाल के खिलाफ आईपीसी की धारा 420 व 120 बी के तहत पर्चा दर्ज किया गया है।

मामले की करीब 7 महीने तक जांच चली, मगर बार-बार बुलाने पर आरोप के दायरे में आए उक्त लोग जांच में शामिल नहीं हुए। छोटी बारादरी के रहने वाले कमलजीत सिंह और जसपाल सिंह ने बीते साल 21 नवंबर को पुलिस कमिश्नर को धोखाधड़ी को लेकर शिकायत दी थी। शिकायत में कहा गया था कि करतारपुर के पास गांव काहलवां में 50 कनाल 9 मरले की जमीन का सौदा उक्त कंपनी के मालिक ने 7 करोड़ 70 लाख 75000 रुपए में तय किया था।

होटल में दिए थे 1 करोड़, नहीं कराई रजिस्ट्री

15 मई 2013 को होटल कंट्री इन में एक करोड़ रुपए दिए गए थे। सौदा के अनुसार 15 मई 2014 को जमीन की रजिस्ट्री होनी थी और बाकी पेमेंट उसी दिन देनी थी। शिकायककर्ता ने कहा कि वह 15 मई 2014 को करतारपुर तहसील में रजिस्ट्री करवाने के लिए पहुंच गए, मगर उक्त लोग नहीं आए। इस बीच उसे पता चला कि जमीन को लेकर अदालत में पहले ही न्यू रजिंदर नगर के रहने वाले नरिंदर पुरी से केस भी चल रहा था। करीब 5 साल तक दी गई पेमेंट को लेकर विवाद चलता रहा। न तो पैसे लौटाए न ही जमीन की रजिस्ट्री करवाई। इसके बाद पीड़ित पक्ष ने 21 नंवबर 2019 को पुलिस में शिकायत कर दी। 

सबूत किए पेश

एसीपी ने अपनी जांच में कहा कि जांच के सिलसिले में दूसरे पक्ष को बुलाया गया, मगर वह नहीं आए। शिकायककर्ता पक्ष ने एक करोड़ रुपए देने को लेकर सबूत पेश किए हैं, जिसमें उसने कहा कि 30 लाख का बैंक ड्राफ्ट के साथ-साथ 50 लाख रुपए दिए थे। बाद में 20 लाख रुपए और दिए गए थे, जिसकी रसीद उनके पास थी, मगर वह फिलहाल मिल नहीं रही है। वह जल्द 20 लाख की रसीद भी पेश कर देंगे।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज का दिन पारिवारिक और आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदायी है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति का अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ निश्चय से पूरा करने की क्षमत...

और पढ़ें

Advertisement