जालंधर में कोरोना के 179 केस मिले:दोगुनी गति से बढ़ने लगे मामले, एक्टिव केसों की संख्या 410 पहुंची, कोविड नियमों का नहीं हो रहा पालन

जालंधर7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कोरोना की प्रतीकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar
कोरोना की प्रतीकात्मक फोटो

पंजाब के जालंधर में कोरोना की रफ्तार तेज हो गई है। पिछले कल जिला में 85 पॉजिटिव केस आए थे, लेकिन बुधवार को 179 नए केस मिले। जिले में कोरोना का वजह से आज एक युवक की मौत भी हुई है। एक्टिव केसों का आंकड़ा बढ़कर सीधे 410 हो गया है। बुधवार को नौ मरीज ठीक हुए।

मरने वाला युवक कपूर अड्डा होशियारपुर में पूजन सामग्री की दुकान थी। वह तीन दिन पहले बीमार हुआ था। जब उसके एक्स-रे और आरटीपीसीआर जांच की गई तो वह पॉजिटिव पाया गया। उसे तुरंत एक निजी अस्पताल में दाखिल करवाया, लेकिन दाखिल होने के अगले दिन ही उसकी मौत हो गई। युवक विवाहित था और बॉडी बिल्डर था।

अभी तक जिले में 19,06,471 लोगों के टेस्ट किए गए, जिनमें से अभी तक 64,008 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वहीं 32,732 के सैंपल खराब पाए गए। अभी तक जिले में 62,096 लोग कोरोना महामारी पर विजय प्राप्त कर चुके हैं, जबकि 1502 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है।

जिले के लोग कोरोना नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं। सार्वजनिक स्थलों पर कोरोना के नियमों की अनदेखी हो रही है। हालांकि प्रशासन ने सभी को मास्क लगाना जरूरी कर दिया है, लेकिन फिर भी बहुत सारे लोग ऐसे हैं जो मास्क नहीं लगा रहे।

लापरवाही का भंगड़ाः- जिले में कोरोना की गाइडलाइन जारी होने के बावजूद पिछले कल लवली यूनिवर्सिटी में छात्रों का बीच भंगड़ा डालते सीएम चरणजीत सिंह चन्नी
लापरवाही का भंगड़ाः- जिले में कोरोना की गाइडलाइन जारी होने के बावजूद पिछले कल लवली यूनिवर्सिटी में छात्रों का बीच भंगड़ा डालते सीएम चरणजीत सिंह चन्नी

पिछले कल लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी में खुद मुख्यमंत्री बिना मास्क के छात्रों की भीड़ में जाकर भंगड़ा करते रहे। स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना महामारी पर काबू पाने के लिए अपनी तैयारियां पूरी तरह से कर रखी हैं, लेकिन फिर भी लोगों में इसे लेकर भय का माहौल बनना शुरू हो गया है।

खबरें और भी हैं...