• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Jalandhar
  • Caught Breaking The Shutter Of The Paan Kiosk; Two Knives Also Came Out, 12 Days Ago They Were Caught From Udham Singh Nagar But The Police Left

जालंधर में भीड़ के हत्थे चढ़े चोरों की धुनाई:पान के खोखे का शटर तोड़ते दबोचे गए; दो छुरे भी बरामद हुए, 12 दिन पहले उधम सिंह नगर से पकड़े थे लेकिन पुलिस ने छोड़ दिए

जालंधर3 महीने पहले
जालंधर के जेपी नगर में भीड़ ने चोर को पकड़ा।

जालंधर में शुक्रवार रात को जेपी नगर में सिगरेट के शौकीन दो चोर लोगों के हत्थे चढ़ गए। आरोपी वहां पान-बीड़ी के खोखे का शटर तोड़ रहे थे। इसके बाद उनकी तलाशी ली गई तो दो तेजधार छुरे भी निकले। जिससे लोगों का गुस्सा भड़क उठा। उन्होंने दोनों की जमकर धुनाई की। चोरों ने भागने की कोशिश भी लेकिन कामयाब नहीं हुए। इसके बाद पुलिस को बुलाया गया और उनके हवाले कर दिया गया।

थाना बस्ती बावा खेल के पुलिस कर्मियों ने कहा कि थाने में इनसे पूछताछ की जा रही है। उसके बाद केस दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी। खास बात यह है कि करीब 12 दिन पहले यही दोनों चोर फुटबॉल चौक के ट्रैफिक सिग्नल से साइकिल सवार का बोरा उतारकर ले भागे थे। तब भी इन्हें पकड़कर पुलिस को सौंपा गया। इसके बावजूद पुलिस ने बिना ठोस कार्रवाई के छोड़ दिए। जिसकी वजह से वो फिर वारदात करने निकल आए।

आरोपियों से बरामद छुरा।
आरोपियों से बरामद छुरा।

लोग बोले : पकड़ना चाहा तो छुरा मारने की कोशिश की, भागने की भी कोशिश

जेपी नगर में चोरों को घेरकर खड़ी भीड़ में शामिल लोगों ने कहा कि यह दोनों शटर का ताला तोड़ रहे थे। जब उन्होंने पकड़ने की कोशिश की तो आरोपियों ने छुरा निकाल लिया। उन्होंने करीब आने पर छुरा मारने की धमकी दी। हालांकि कुछ युवकों ने हिम्मत दिखाकर उन्हें दबोच लिया। जिसके बाद जिसे मौका मिला, इन्हें सड़क पर लिटाकर पीटता रहा। इसी बीच एक चोर ने भागने की भी कोशिश की लेकिन लोगों ने पीछा कर उसे पकड़ लिया।

बाइक पर जेपी नगर पहुंचे पुलिस कर्मी वीडियो बनाते हुए।
बाइक पर जेपी नगर पहुंचे पुलिस कर्मी वीडियो बनाते हुए।

पुलिस के हाल : पहले कार्रवाई नहीं, रोकने की जगह मारपीट का वीडियो बनाते रहे

सबसे बदतर हाल शहर में चौक-चौबंद सुरक्षा के दावे करने वाली पुलिस का निकला। पुलिस ने अवतार नगर में पकड़े जाने पर इनके खिलाफ ठोस कार्रवाई नहीं की। महज रोजनामचा रिपोर्ट दर्ज कर उन्हें छोड़ दिया। अब जब दो चोरों के पकड़े जाने की सूचना पुलिस कंट्रोल रूम में दी गई तो वो बाइक पर वहां पहुंच गए। जिसमें पहले से 2 पुलिस वाले बैठे हुए थे। इसको लेकर लोगों का पुलिस के रवैये के प्रति गुस्सा भड़क उठा। जिसके बाद पुलिस वालों ने थाने फोन कर गाड़ी मंगवाई और उन्हें लेकर गए। इससे पहले लोग जब आरोपियों को पीटते रहे तो पुलिस वाले उन्हें रोकने के बजाय वीडियो बनाने लगे। जिसको लेकर भी खूब हंगामा हुआ।

यह आरोपी चोरों का तीसरा साथी बताया जा रहा।
यह आरोपी चोरों का तीसरा साथी बताया जा रहा।

नशे में थे आरोपी चोर, तीसरे साथी की फोटो भी कैमरे में कैद

जिस वक्त इन्हें पकड़ा गया, आरोपी चोर नशे की हालत में थे। इससे पहले अवतार नगर में भी पकड़े जाने पर इन चोरों ने सीरींज दूर फेंक दी थी। लोगों ने इनके तीसरे साथी की फोटो भी जारी की। उन्होंने कहा कि पुलिस का चोरों के प्रति रवैया इस तरह रहमदिली का है तो लोग खुद ही सतर्क रहकर अपने घर, दुकान व सामान की सुरक्षा करें।

भागने की कोशिश में पकड़ा गया चोर सड़क पर गिरा हुआ।
भागने की कोशिश में पकड़ा गया चोर सड़क पर गिरा हुआ।
खबरें और भी हैं...