• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Celebrations Will Not Be Held In Hotels And Clubs On 31st Night, DJs Banned In Neighborhoods And Homes

नो ईयर पार्टी:31 की रात होटलों और क्लबों में नहीं होंगे जश्न, मोहल्लों व घरों में भी डीजे प्रतिबंधित

जालंधर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 1500 पुलिस मुलाजिम रहेंगे फील्ड में, एरिया वाइज एसडीएम की भी तैनाती की गई

न्यू ईयर पर सड़क, होटल-क्लब और कॉलोनियों में होने वाले कार्यक्रमों को कोविड गाइडलाइन के आधार पर कराने की जिला प्रशासन ने तैयारी की है। अगर गाइडलाइन तोड़ी गईं तो जुर्माने के साथ कोविड की भी जांच करवाई जाएगी। चूंकि नाइट कर्फ्यू जारी है, इसलिए कानून का उल्लंघन करने पर नए साल की शुरुआत में जेल भी जाना पड़ सकता है। फिलहाल डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी ने सड़क, होटल-क्लब और कॉलोनियों में मनोरंजन कार्यक्रम नहीं करने का फैसला लिया है। यहां आम दिनों की तरह होटल रेस्टोरेंट-बार चलेंगे। कोरोना महामारी को देखते हुए कुछ होटल प्रबंधकों ने किसी तरह का कार्यक्रम न करने का फैसला किया है। वहीं शहर के कई क्लब-होटल नए साल का जश्न मनाने की अपने स्तर से तैयारी कर रहे हैं। हालांकि, उन्हें सरकार की गाइडलाइन का इंतजार है।

अगर सरकार की ओर से कोई छूट मिली तो कोविड टेस्ट के बाद ही लोगों को इंट्री मिलेगी। वहीं पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने कहा कि सरकार द्वारा दी गई हिदायतों को सख्ती से लागू किया जाएगा। हुल्लड़बाजी करने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा। कमिश्नरेट पुलिस 31 दिसंबर को नाकाबंदी करेगी। कारों में गुब्बारे लगाकर लोग अक्सर सड़कों पर खुशी जाहिर के बहाने हुड़दंग करते नजर आते हैं। इनके चालान कटेंगे क्योंकि नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा। पुलिस कमिश्नर जीपीएस भुल्लर ने नाकाबंदी करने के अादेश दिए हैं। सभी थानों की टीम चाक चौबंद रहेगी। पुलिस के 1500 मुलाजिम फील्ड में रहेंगे।

क्लब-होटल प्रबंधक बोले- इस बार कोई प्लान नहीं

कोरोना महामारी के चलते नए साल के जश्न के लिए कोई कार्यक्रम नहीं किया जाएगा : तरुण सिक्का, सेक्रेटरी, जिमखाना क्लब अभी तक नए साल के जश्न के लिए किसी कार्यक्रम का प्लान नहीं : राजन चोपड़ा, एमडी, रमाडा होटल नए साल पर कोई कार्यक्रम नहीं, लोग पहले ही प्रोग्राम रख रहे : वर्तिका मदान, इवेंट प्लानर नववर्ष पर रात का कोई प्रोग्राम नहीं है। इस बार लोग 30 को ही पार्टी कर रहे हैं। 31 तारीख की 4 बुकिंग थीं, जोकि रद्द हो चुकी हैं : अभय नागपाल, ऑनर, एटीएम कैटरिंग

कार्यक्रमों में कोविड जांच होगी संक्रमित को सिविल भेजा जाएगा

शहर में होने वाले आयोजनों को लेकर गैदरिंग के अनुसार जिला प्रशासन, पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों की तैनाती होगी। आम लोगों को घरों के अंदर रखने के लिए अधिकारियों के साथ कोविड जांच टीम भी रहेगी। यह टीम किसी भी स्थान पर हो रहे कार्यक्रम में मौजूद लोगों की औचक रूप से जांच करेगी। कोरोना संक्रमित मिलने वालों को उसी समय सिविल अस्पताल में भेजा जाएगा।

ये पाबंदियां लागू
1. होटल-रेस्टोरेंट क्लब, आवासीय कॉलोनी या सोसायटी में रात के समय सांस्कृतिक कार्यक्रम पर पाबंदी रहेगी।
2. डांस और डीजे पर रोक रहेगी।
3. अपार्टमेंट्स में होने वाले कार्यक्रमों पर इंसीडेंट कमांडर विशेष रूप से नजर रखेंगे।
4. लाइसेंसी बार व शराब की दुकानें 31 दिसंबर को रात 10 बजे बंद करनी होंगी।
5. 31 दिसंबर-1 जनवरी की रात सड़कों पर बिना वजह घूमने वालों की जांच होगी।
उल्लंघन पर एक्शन
शहर में किसी स्थान पर यदि कोई शराब का सेवन करते हुए मिलेगा तो उस पर कड़ी कार्रवाई होगी। यहीं नहीं, किसी प्रतिष्ठान में बिना लाइसेंस शराब परोसते पकड़े जाने पर महामारी अधिनियम के साथ कार्रवाई होगी। कोरोना की गाइडलाइंस का उल्लंघन करने और हुड़दंग मचाने वालों के खिलाफ एक्शन लिया जाएगा। रात को पुलिस मुलाजिम गश्त पर रहेंगे। नए साल का आगाज पुलिस कार्रवाई से भी भुगतना पड़ सकता है।

पहाड़ों के रास्ते खुले घूमने जा सकते हैं

1. किसान आंदोलन के चलते दिल्ली बॉर्डर बंद है लेकिन पंजाब रोडवेज की बसें धार्मिक टूरिज्म के सेंटरों अौर हिल स्टेशन की तरफ चल रही हैं। जालंधर बस स्टैंड से हिमाचल प्रदेश के रूट पर सुबह 4:50 से बस सर्विस शुरू होती है। माता चिंतपूर्णी के लिए 4:50 सुबह पर, जवाला जी के लिए 8:30 पर सुबह, शाहतलाइयां 11:30 पर, कुल्लू-मनाली के लिए शाम 4:30 बजे, मनीकरण साहिब के लिए सुबह 6:40 पर बसें चलती हैं। शिमला के लिए सुबह 7:20, 8:10, 8:30, 9:50 और 11:30 बजे बसों की टाइमिंग है। 2. यूपी-हरिद्वार के लिए सुबह 7.30, दोपहर 12:50, 1:40 पर बसें चलती हैं। 3. राजस्थान के रूट पर जयपुर वाया गंगानगर के लिए बस रात 8:30 बजे रवाना होगी। 4. उत्तराखंड के लिए टनकपुर बॉर्डर के लिए शाम 5:30 बजे। 5. जम्मू के लिए लखनपुर बॉर्डर तक बसों की उपलब्धता सुबह छह बजे से सारा दिन है।

खबरें और भी हैं...