पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई ठप:दो दिन में किए सिर्फ 2 बसों के चालान, तीसरे दिन ट्रैफिक पुलिस की कार्रवाई बिल्कुल ठप

जालंधर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

ट्रैफिक पुलिस ने दो दिन में मोटर व्हीकल एक्ट का उलंघन कर रही केवल 2 स्लीपर कोच बसों का चालान काटा और उसके उनकी कार्रवाई ठंडे बस्ते में चली गई। वीरवार को एक भी बस के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई, जबकि बस स्टैंड फ्लाईओवर के नीचे और बस स्टैंड के आस-पास से दर्जनों बसें नियमों की अवहेलना करते हुए यूपी-बिहार के लिए रवाना हुईं।

गौर हो कि बस स्टैंड फ्लाईओवर के नीचे ही ट्रैफिक पुलिस का पक्का नाका लगा रहता है। गौर हो कि दो दिन पहले ट्रैफिक पुलिस के डीसीपी और एडीसीपी ने शहर के अलग-अलग जगहों से चलने वाली स्लीपर कोच और डबल डेकर बसों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया था। मोटर व्हीकल एक्ट के बिलकुल उलट यह बसें पंजाब रोडवेज को जालंधर सहित राज्य में करोड़ों का रेवेन्यू नुकसान पहुंचा रही हैं और पंजाब रोडवेज को भी इन बसों से चलने से सवारियों का नुकसान होता है। मोटर व्हीकल एक्ट के मुताबिक बसों के ऊपर कैरियर लगाना भी गैर कानूनी है लेकिन सभी प्राइवेट बसों ने लगेज कैरियर लगाया हुआ है यहां पर अवैध तरीके से बड़ी तादाद में सामान रखा जाता है और सरकार से जीएसटी चोरी करते हुए सामान को एक शहर से दूसरे शहर भी ले जाया जा रहा है। इसके बावजूद इसके पंजाब पुलिस की इन बसों के खिलाफ नाम मात्र कार्रवाई हो रही है।

एसीपी ने भी माना नहीं की कार्रवाई... इस संबंध में ट्रैफिक पुलिस के एसीपी हरविंदर भल्ला ने कहा कि वीरवार को अवैध रूप से चलने वाली बसों के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई है, लेकिन जल्द ही रणनीति तैयार कर स्लीपर कोच बसों के खिलाफ कार्रवाई होगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थिति तथा समय में तालमेल बिठाकर कार्य करने में सक्षम रहेंगे। माता-पिता तथा बुजुर्गों के प्रति मन में सेवा भाव बना रहेगा। विद्यार्थी तथा युवा अपने अध्ययन तथा कैरियर के प्रति पूरी तरह फोकस ...

और पढ़ें