पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पंजाब में आज 12 जिलों में येलो अलर्ट:बारिश के आसार; पटियाला व संगरूर में दो घंटे बारिश नवांशहर में ओले गिरे; 40 पारा गिरा

जालंधरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
तस्वीर पटियाला की है। - Dainik Bhaskar
तस्वीर पटियाला की है।
  • 30 से 40 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से तेज हवा चल सकती है

सूबे में वीरवार को पटियाला, संगरूर, नवांशहर, रोपड़ समेत कई इलाकों में हल्की बारिश हुई, जबकि राहों में बारिश के साथ ओले भी गिरे। पटियाला और संगरूर में करीब 2 घंटे तक बारिश होती रही। सूबे में कई जगह आंशिक बादल छाए रहने से तीखी गर्मी से लोगों को राहत मिली।

बुधवार रात ठंडी हवा चलने से मौसम खुशगवार हो गया था। मौसम विभाग के अनुसार 7 मई को 12 जिलों में आंधी के साथ बूंदाबांदी संभव है। 30 से 40 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से तेज हवा चलेगी। 12 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। वीरवार को पंजाब में दिन का औसतन तापमान 36 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया है, जबकि रात का तापमान 23 डिग्री सेल्सियस था।

अमूमन मई के पहले हफ्ते में अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाता है, जबकि पहले हफ्ते में पारा 36 डिग्री चल रहा है। 9 मई तक इसी तरह से मौसम में बदलाव रहेगा। फिलहाल 48 घंटे सूबे के लोगों को गर्मी से राहत रहेगी।

प्रमुख शहरों का तापमान

यहां आंधी-बारिश के आसार
पठानकोट, गुरदासपुर, अमृतसर, होशियारपुर, कपूरथला, नवांशहर, जालंधर, मोगा, लुधियाना, फतेहगढ़ साहिब, रूपनगर और पटियाला शामिल हैं।

खबरें और भी हैं...