• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Jalandhar
  • Chaotic Element Hooliganism Create Nuisance Outside PPR Mall, Drunk Car Driver Tried To Crush Policeman On Naka, Put His Hand On DCP's Uniform, Thrashed Fiercely

जालंधर में IPS अफसर को कुचलने की कोशिश:शराब में धुत्त रईसजादे ने PPR मॉल के बाहर किया हंगामा, ADCP की वर्दी पर डाला हाथ

जालंधर4 महीने पहले

पंजाब में जालंधर शहर के PPR मॉल के बाहर एक शराबी कार चालक ने जमकर हंगामा मचाया। उसने मॉल के बाहर नाके पर तैनात पुरुष और महिला पुलिस जवानों को जमकर गालियां निकालीं। हंगामे की सूचना मिलने के बाद IPS अफसर और जालंधर के एडीसीपी आदित्य खुद मौके पर पहुंच गए। इस दौरान शराबी चालक ने पुलिसवालों को गाड़ी से कुचलने की कोशिश की।

जालंधर के PPR मॉल में बुधवार रात को इस शराबी कार चालक ने जमकर बवाल काटा। इस दौरान सड़क पर तमाशा देखने वालों का हुजूम लग गया। इससे एक दिन पहले ही इसी मॉल में शराब में धुत्त अराजक तत्वों ने बोतलें बरसाईं थी।

हंगामा करने वाले कार चालक का नाम अखिल शर्मा है और वह जालंधर शहर में ही गुरु गोबिंद सिंह एवेन्यू का रहने वाला है। अखिल नशे में इतना चूर था कि उसने मौके पर मौजूद महिला पुलिस जवानों के साथ-साथ पुलिस अधिकारियों को भी गालियां निकाली। जब पुलिस वाले उसे थाने ले जाने लगे तो उसने आईपीएस अधिकारी और जालंधर के एडीसीपी आदित्य की वर्दी पर हाथ डाल दिया। इसके बाद पुलिसवालों ने अखिल को जमीन पर गिराकर दबोच लिया मगर एडीसीपी आदित्य ने उसे छुड़वाकर थाने ले जाने को कहा।

सड़क पर गिराते पुलिस वाले।
सड़क पर गिराते पुलिस वाले।

पुलिसवाले काफी मशक्कत के बाद उसे गाड़ी में बैठाकर थाने ले गए। एडीएसीपी आदित्य ने कहा कि युवक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उसने शराब में धुत्त होकर नाके पर मौजूद स्टाफ को कुचलने की कोशिश की। इसके बाद हो-हल्ला किया। उसका मेडिकल करवा कर केस दर्ज किया जाएगा।

युवक को पकड़ते पुलिस वाले
युवक को पकड़ते पुलिस वाले

हंगामा करने वाला युवक कभी खुद को पंजाब के आईपीएस अधिकारी का भाई बता रहा था तो कभी भारतीय जनता पार्टी का नेता बता रहा था।

पुलिस वालों को गालियां निकालता युवक।
पुलिस वालों को गालियां निकालता युवक।

जालंधर के डीसीपी जगमोहन ने कहा कि घटना के बाद अखिल शर्मा ने गाड़ी भगाने की कोशिश भी की जिसमें कई लोग बाल-बाल बचे। इसके बाद अखिल ने पुलिस वालों से हाथापाई और दुर्व्यवहार किया। इस घटना में जिस पुलिस कर्मचारी को चोट लगी, उसकी एमएलआर कटवाई गई।

पुलिस ने रात में ही अखिल का सिविल अस्पताल में मेडिकल करवाया। इसमें उसकी ओर से अल्कोहल का सेवन किए जाने की पुष्टि हो गई।

देर रात केस दर्ज किए जाने की जानकारी देते डीसीपी जगमोहन सिंह
देर रात केस दर्ज किए जाने की जानकारी देते डीसीपी जगमोहन सिंह

पुलिस ने अखिल शर्मा के खिलाफ सरकारी कर्मचारियों से दुर्वयवहार करने, उन्हें नुकसान पहुंचाने के मकसद से हमला करने और सरकारी काम में बाधा पहुंचाने के आरोप में आईपीसी की धारा 353,186, 332, 333 और सार्वजनिक स्थल पर अभद्र भाषा का प्रयोग करने व गालियां निकालने के आरोपी में आईपीसी की धारा 294 तथा सरकारी कर्मचारियों को अपना प्रभाव दिखाकर डराने-धमकाने के आरोप में आईपीसी की धारा 506 के तहत मुकद्दमा दर्ज किया गया है।

मंगलवार रात भी पीपीआर मॉल में शराबी युवकों ने गुंडागर्दी दिखाते हुए शराब की बोतलें मारी थी। इस घटना में मॉल के अंदर दुकान चलाने वाले करण नामक युवक के सिर में घाव आए थे। करण को सिविल अस्पताल में टांके लगवाने पड़े। एक अन्य युवक को भी मामूली चोटें आई थीं।

खबरें और भी हैं...