एफएंडसीसी मीटिंग / होमवर्क करके आया करें, नहीं तो मीटिंग से बाहर कर देंगे और एक्शन भी लिया जाएगा

Come by doing homework, otherwise you will be excluded from the meeting and action will also be taken
X
Come by doing homework, otherwise you will be excluded from the meeting and action will also be taken

  • बगैर एजेंडा पढ़े मीटिंग में पहुंचे एसई को मेयर ने लगाई फटकार

दैनिक भास्कर

May 30, 2020, 05:00 AM IST

जालंधर. निगम के एफएंडसीसी की मीटिंग में मेयर जगदीश राजा ने बी एंड आर ब्रांच के एसई एमएम स्याल को जमकर फटकार लगाई। उन्होंने कहा कि मीटिंग में आने से पहले पूरा होमवर्क करके आया करें, अगर मेयर और पार्षद एजेंडा पढ़कर आते हैं, तो फिर अफसरों को यह बात क्यों नहीं समझ आती है।

आगे से एजेंडा में शामिल टेंडर की पूरी रिपोर्ट जिस अफसर के पास नहीं होगी, उसे मीटिंग से बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा और एक्शन भी होगा। डिप्टी मेयर हरसिमरनजीत सिंह बंटी ने कहा कि ऐसे अफसरों पर सीधी कार्रवाई की जाए, जिन्हें अपने ब्रांच के काम का कुछ पता ही नहीं है।

कमेटी मेंबर पार्षद गुरविंदर नीलकंठ ने मेयर से कहा कि ऐसे लापरवाह अफसरों की एसीआर में इनकी कारगुजारी दर्ज की जाए।  मौका था 86 दिन बाद शुक्रवार दोपहर बाद हुई निगम की एफएंडसीसी की मीटिंग का।

एसई के चक्कर में वेस्ट-नॉर्थ हलके के 1.35 करोड़ के 5 सड़कों के टेंडर हुए पेंडिंग

फोकल पॉइंट में गंदे नाले के साथ वाली सड़क के 54.22 लाख रुपए के टेंडर को मंजूरी को लेकर चर्चा होने पर मेयर ने एसई एमएम स्याल से इसकी डिटेल और लोकेशन पूछा। एसई ने टेंडर के बारे में कोई जानकारी होने से हाथ खड़े कर दिया, जिस पर मेयर भड़क गए।

एसई के पास वेस्ट और नॉर्थ हलका का चार्ज है, जहां 5 सड़कों का टेंडर एजेंडा में था, लेकिन एसई इन सड़कों के बारे में कोई जानकारी नहीं दे सके। मसलन उनसे सड़क की लोकेशन, स्पेशिफिकेशन यानि सड़क की लंबाई, चौड़ाई, लुक या सीसी फ्लोरिंग बननी है आदि के बारे में पूछने पर कोई जवाब नहीं दे पाया। इसी चक्कर में कमेटी ने 1.35 करोड़ लागत वाली वेस्ट और नॉर्थ हलका के 5 सड़कों के टेंडर को पेंडिंग कर दिया।

11.75 करोड़ के काम हुए पास, ट्यूबवेल की साइट बदलने का प्रस्ताव पेंडिंग

मीटिंग में रखे गए 12.30 करोड़ के लागत वाले सड़क, सीवरेज, वाटर सप्लाई, पार्क, ट्यूबवेल सहित अन्य विकास कार्य के टेंडर में 11.75 करोड़ के काम पास किए गए। इसके अलावा ट्रांसपोर्ट नगर में लगने वाले ट्यूबवेल का बेअंत सिंह पार्क में लगाने का प्रस्ताव भी पेंडिंग कर दिया गया।

तीन माह बाद भी धोखाधड़ी करने वाली बजवाड़ा सोसायटी पर पर्चा नहीं

निगम के बी एंड आर ब्रांच में टेंडर भरने में धोखाधड़ी करने के आरोपी होशियारपुर के बजवाड़ा कोऑपरेटिव सोसायटी के ऊपर 3 माह के बाद भी पर्चा दर्ज नहीं हो पाया है। कमेटी ने सोसायटी पर पर्चा दर्ज कराने को कहा था, साथ ही इसके लिए पुलिस कमिश्नर को चिट्ठी भेजने को कहा था, लेकिन तीन माह बाद भी सोसायटी के ऊपर पर्चा दर्ज नहीं हो पाया है। डिप्टी मेयर ने अगली मीटिंग में इसकी रिपोर्ट देने को कहा है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना