पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एतराज जताया:विरोध- सभी को बारी-बारी से बाजार खोलने की इजाजत मिले या संपूर्ण लॉकडाउन लगे

जालंधर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फगवाड़ा गेट में पुलिस फोर्स का विरोध होने के बाद बात करते हुए अमित सहगल। - Dainik Bhaskar
फगवाड़ा गेट में पुलिस फोर्स का विरोध होने के बाद बात करते हुए अमित सहगल।
  • शहर के विभिन्न संगठनों के पदाधिकारी माॅडल टाउन के शिवानी पार्क में इकट्‌ठा हुए और लॉकडाउन के बारे में विचार-विमर्श किया

सिटी के दुकानदारों को सरकार का मिनी लाॅकडाउन का फार्मूला पसंद नहीं आया है। उन्होंने शुक्रवार से मंगलवार तक के तजुर्बे के आधार पर कहा कि सरकार पक्का लाॅकडाउन लगाए, ताकि हर दुकान बंद हो। अगर वर्तमान की तरह लाॅकडाउन लगाना है तो व्यापार तबाह हो जाएगा। अभी 50 फीसदी कारोबारी प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से काम कर रहे हैं। जिनकी दुकानें बंद हैं, उनका व्यापार बर्बाद हो रहा है। माॅडल टाउन के शिवानी पार्क में मीटिंग के दौरान अलग-अलग संगठनों की प्रतिनिधि शामिल हुए। उन्होंने सरकार से मांग की है कि पक्का लाॅकडाउन लगाएं या फिर ऑड-ईवन तरीके से सिटी की अलग-अलग सामान की दुकानें 3-3 घंटे खोलने की सुविधा दी जाए। दूसरी तरफ दुकानों पर काम करने वाले कर्मचारियों की सैलरी वैसे ही कम होती है और सैलरी के साथ इंसेटिव मिलता है। दुकानें बंद होने के कारण उनका इंसेंटिव वैसे ही खत्म हो गया है। जबकि सैलरी दुकानदारों की दरियादिली पर टिकी हुई है।

अभी जो सिस्टम चल रहा उससे चंद लोगों को फायदा, बाकी को परेशान करने वाला

सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए अलग-अलग कारोबारी संगठनों के प्रतिनिधियों ने कहा कि सिटी में सभी बाजारों का माहौल खराब है। ट्रेडर्स फोरम के डेलीगेट रविंदर धीर ने कहा कि आॅड-ईवन तरीके से बाजार खोलने से सबको रोजगार मिलेगा, जो वर्तमान सिस्टम चल रहा है, वह चंद लोगों को फायदा देने वाला है जबकि छोटे व्यापारियों के लिए बड़ा संकट खड़ा हो गया है। फगवाड़ा गेट के व्यापारी नेता बलजीत सिंह आहलुवालिया ने कहा कि दुकानें बंद रखकर व्यापारी कैसे सरकार के टैक्स भरेगा? दुकानों का किराया, मुलाजिमों की सैलरी, बैंक कर्ज का ब्याज कैसे भरेगा? मिनी लाॅकडाउन ठीक नहीं। अभी सिटी में जो माहौल चल रहा है, उसमें हर चौराहे पर वाहनों की भीड़ है। मीटिंग के दौरान अमित सहगल ने कहा कि अफसरों ने सुनवाई ना की तो जालंधर के सभी व्यापारी संगठन सांसद संतोख चौधरी से मिलेंगे। इस दौरान जालंधर इलेक्ट्रिकल ट्रेडर्स वेलफेयर सोसायटी के प्रेसिडेंट जाॅय मलिक, सुरेश अरोड़ा सहित तमाम डेलीगेट्स शामिल रहे।

पुराने बाजारों में व्यापारी भड़के, फगवाड़ा गेट में पुलिस को घेरा

भगवान वाल्मीकि गेट में कई दुकानों के ऊपर व्यापारियों के घर हैं और लोग आ-जा रहे थे। पुलिस ने टोका तो व्यापारी भड़क गए। बोले- जो लोग बाजारों के भीतर रहते हैं, उन्हें तंग करना गलत है। कोरोना की चेन तोड़ते तोड़ने व्यापार की कमर टूट जाएगी। दुकानदारों ने कहा कि सरकार पक्का लाॅकडाउन कर दे। उधर, मंगलवार दोपहर फगवाड़ा गेट में दुकानें बंद रखने को लेकर पुलिस अनाउंसमेंट करवाने पहुंची। तभी व्यापारी एकत्रित हो गए और टीम को घेर लिया। आखिर पुलिस दुकानें बंद करने की अनाउंसमेंट कर रवाना हो गई।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

    और पढ़ें