• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Jalandhar
  • Congress MLA Chaudhary And CIA In charge Denied The Allegations Of Harassing, The Deceased Used To Run A Cowshed In Lambada, Jalandhar, Allegation

जालंधर में फेसबुक LIVE में खुदकुशी करने का मामला:कांग्रेस MLA सुरिंदर चौधरी और CIA इंचार्ज को छोड़ बाकी 3 लोगों पर FIR, DSP बोले-बेटे ने विधायक व पुलिस अफसर का नाम नहीं लिया

जालंधर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फेसबुक लाइव कर जहर पीता गौशाला संचालक। - Dainik Bhaskar
फेसबुक लाइव कर जहर पीता गौशाला संचालक।

फेसबुक पर LIVE होकर जहर पीने वाले लांबड़ा के गोबिंद गोधाम गौशाला संचालक धर्मवीर बख्शी धम्मा ने मंगलवार सुबह दम तोड़ दिया। उसकी मौत के बाद पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ खुदकुशी के लिए मजबूर करने का केस दर्ज कर लिया है। हालांकि इसमें करतारपुर से कांग्रेसी विधायक सुरिंदर चौधरी व CIA इंचार्ज पुष्प बाली का नाम नहीं है। पुलिस ने संजीव काला, गौतम मोहन व श्रीराम मोहन पर केस दर्ज किया है। खास बात यह है कि मृतक धर्मवीर ने मरने से पहले बयान में इन तीनों से पहले कांग्रेसी विधायक व सीआईए इंचार्ज का नाम लिया था। फिर सिर्फ 3 पर ही केस दर्ज करने से साफ है कि पुलिस ने जांच से पहले ही इन दोनों को क्लीन चिट दे दी है।

इस मामले में करतारपुर के DSP सुखपाल सिंह का कहना है कि मृतक के बेटे ने हमें जो बयान दिए, उसमें MLA चौधरी व CIA इंचार्ज पुष्प बाली का नाम नहीं है। इस वजह से उनके खिलाफ केस दर्ज नहीं किया गया। जब उनसे खुदकुशी से पहले बनाए वीडियो में दोनों का नाम लिए जाने के बारे में पूछा गया तो DSP ने कहा कि केस की जांच के दौरान उनकी भूमिका की भी जांच होगी। फिलहाल आरंभिक बयानों पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। वहीं, विधायक व सीआईए इंचार्ज लगातार अपने ऊपर लगे आरोपों को नकार रहे हैं।

मृतक ने कहा था, MLA लोगों को उठवा देता है, CIA इंचार्ज बेवजह मारता है
धर्मवीर बख्शी ने कहा था कि वह गोविंद गोधाम गौशाला लांबड़ा का मुख्य सेवादार है। कांग्रेस सरकार के राज में बहुत ज्यादा परेशान हूं। पुष्प बाली नाम का एक गुंडा है पुलिस वाला। जो लोगों को बिना शिकायत के परेशान करता है। मेरी मौत के जिम्मेवार विधायक चौधरी सुरिंदर सिंह, CIA स्टाफ वन इंचार्ज पुष्प बाली, संजीव काला, गौतम मोहन व श्रीराम मोहन हैं। मैं इनसे बहुत परेशान हो चुका है। बिना किसी शिकायत के चौधरी लोगों को उठवा देता है। मैंने अपनी जेब से पैसे लगाकर गौशाला व हनुमान मंदिर बनवाया है, जिसे ये तोड़ना चाहते हैं। इन सबसे परेशान हूं। हम गौशाला चलाते हैं, कोई अफीम नहीं बेचते लेकिन पुष्प बाली जब आता है तो 4 डंडे मारकर चला जाता है। मैं गऊ माता को प्यार करता हूं। मैं उन्हें अपनी आंखों से बेघर होते नहीं देख सकता। इस वजह से मैं आत्महत्या कर रहा हूं। मैंने जहर पी लिया है। जय माता दी, आखिरी सलाम।

मेरे क्षेत्र के परिवार से मृतक के बेटे ने मांगे थे रुपए, मृतक के आरोप झूठे
इस मामले में कांग्रेसी MLA सुरिंदर चौधरी का कहना था कि मृतक के बेटे ने पुलिस में सेटिंग के नाम पर मेरे विस क्षेत्र के परिवार से 4.50 लाख मांगे थे। उसकी मुझे रविवार रात को कॉल भी आई थी कि सीआईए इंचार्ज पुष्प बाली मेरे बेटे व मुझ पर पर्चा दर्ज करने वाला है। उसने मदद मांगी थी। हालांकि बाद में मैंने उसे कॉल की तो वो कहने लगा कि आपने मेरी मदद नहीं है, इसलिए मैं आत्महत्या कर रहा हूं। मृतक ने झूठे आरोप लगाकर पुलिस व उनकी छवि को धूमिल किया है।

मृतक के बेटे को जांच के लिए बुलाने वाला था, इसलिए जहर निगला
CIA इंचार्ज सब इंस्पेक्टर पुष्प बाली ने कहा कि उनकी टीम ने चिट्‌टी के रहने वाले हरप्रीत सिंह भंडाल को पिस्टल समेत पकड़ा था। केस दर्ज कर जांच शुरू हुई तो उसके परिवार ने कहा कि लांबड़ा गौशाला के धर्मवीर धम्मा के बेटे अभि ने बड़े अफसर से सेटिंग कराने की बात कह 4.50 लाख रुपए मांगे थे। हरजीत की बहन ने शिकायत भी दी थी। पुलिस अभी को सोमवार को जांच के लिए बुलाने वाली थी, इससे पहले उसने जहर निगल लिया। बाली ने यह भी कहा कि अगर वो उसे 10 साल से परेशान कर रहे थे तो धम्मा ने शिकायत क्यों नहीं की?।

खबरें और भी हैं...