जालंधर में केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग:लगातार सिलेंडर हो रहे ब्लास्ट, छत भी गिरी, लोगों में मची भगदड़, फैक्ट्री में केमिकल टैंक होने से खतरा बढ़ा

जालंधर4 महीने पहले
आग लगने की वजह से बाहर भागते कर्मचारी।

जालंधर में होशियारपुर रोड पर स्थित गांव शेखे में एक केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। जिसके बाद अंदर लगातार केमिकल के सिलेंडर फट रहे हैं और फैक्ट्री की छत भी गिर गई है। यह देख फैक्ट्री में काम करने वाले कर्मचारियों और आसपास के लोगों में भगदड़ मच गई। फैक्ट्री के अंदर केमिकल से भरा एक टैंक भी होने की बात कही जा रही है। जिसकी वजह से खतरा काफी बढ़ चुका है।

आग लगने के बाद फैक्ट्री से निकलता धुएं का गुबार।
आग लगने के बाद फैक्ट्री से निकलता धुएं का गुबार।

फायर ब्रिगेड धमाके थमने का इंतजार कर रही

आग लगने की सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड की टीम वहां पहुंच गई है लेकिन लगातार धमाकों की वजह से अभी आग बुझाने का काम शुरू नहीं हो सका है। फिलहाल धमाके थमने का इंतजार किया जा रहा है। पुलिस भी मौके पर पहुंचकर मालिकों के बयान दर्ज कर रही है। फैक्ट्री के अंदर कितना केमिकल, ड्रम व सिलेंडर हैं, इसके बारे में पता किया जा रहा है।

आग लगने के बाद खुले मैदान में इकट्‌ठा हुए कर्मचारी।
आग लगने के बाद खुले मैदान में इकट्‌ठा हुए कर्मचारी।

3 किलोमीटर तक फैला धुआं, धमाके की वजह से अंदर से टुकड़े बाहर गिर रहे

लम्मा पिंड चौक के पास स्थित फैक्ट्री SRP कोटिंग एंड केमिकल प्राइवेट लिमिटेड के नाम से चल रही है। फैक्ट्री में आग कैसे लगी, अभी इसके बारे में कुछ पता नहीं चल सका है। आग लगने के बाद हालात यह हो गए थे कि करीब 3 किलोमीटर तक धुआं ही धुआं फैल गया। वहीं, अंदर से ड्रम फटकर उनके टुकड़े उछलकर बाहर गिरने लगे।

फायरकर्मियों ने आग बुझाने की कोशिश की लेकिन केमिकल होने की वजह से दिक्कत हो रही
फायरकर्मियों ने आग बुझाने की कोशिश की लेकिन केमिकल होने की वजह से दिक्कत हो रही

पुलिस ने लोगों को दूर खदेड़ा, लगातार हो रहे धमाके

इसे देखते हुए पुलिस ने वहां से सभी लोगों को दूर खदेड़ दिया है। फैक्ट्री में रह-रहकर आग सुलग रही है और लगातार धमाके होते जा रहे हैं। इसी वजह से सभी को फैक्ट्री से दूर कर दिया गया है। अंदर से सामान छिटककर किसी को चोट न लग जाए, इसे देखते हुए उसके चारों तरफ घेरा बनाकर पुलिस खड़ी कर दी गई है ताकि कोई फैक्ट्री के करीब न जा सके।

खबरें और भी हैं...