• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Jalandhar
  • Controversy Over Tearing Religious Posters In Jalandhar, Late Night Sikh Community Stage Dharna On Arya Nagar Canal Bridge Shaheed Babu Labh Singh Nagar

जालंधर में धार्मिक पोस्टर फाड़ने पर विवाद:सिख संगत भड़की, देर रात पुल पर लगाया धरना; बोले- ये बेअदबी है

जालंधर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

पंजाब के जालंधर में धार्मिक पोस्टर फाड़ दिए जाने पर विवाद शुरू हो गया है। शहीद बाबू लाभ सिंह नगर में शहीद बाबा दीप सिंह जी के प्रकाश पर्व को लेकर फ्लैक्स बोर्ड लगाए गए थे। जिन्हें शरारती तत्वों ने फाड़ डाला। इसके रोष में सिख संगतों में देर रात आर्य नगर नहर की पुली पर धरना लगा दिया।

धरने में महिलाएं भी शामिल थीं। सभी ने पुली पर बैठ कर सत नाम श्री वाहे गुरु का जाप शुरू कर दिया।

सुबह फ्लैक्स फाड़ी, शाम को बोर्ड ही गायब
सिख संगतों का कहना है कि हर साल शहीद बाबा दीप सिंह जी का प्रकाश पर्व शहीद बाबू लाभ सिंह नगर के गुरुघर में मनाया जाता है। इसके लिए बाकायदा फ्लैक्स बोर्ड भी लगाए जाते हैं, लेकिन इस बार सिख संगतों की भावनाओं को आहत करने और माहौल को खराब करने के लिए षड्यंत्र के तहत शरारती तत्वों ने पहले पोस्टर में से गुरुघर के ग्रंथी की फोटो काटी। जब इस मामले को लेकर विरोध किया तो शाम को शरारती तत्वों ने फ्लैक्स बोर्ड ही गायब कर दिया।

धरने पर बैठी सिख संगतों में शामिल महिलाएं
धरने पर बैठी सिख संगतों में शामिल महिलाएं

सीसीटीवी में कैद हैं शरारती तत्व
सिख संगतों ने कहा कि धार्मिक पोस्टर को षड्यंत्र के तहत फाड़ना भी बेअदबी ही है। इसे लेकर सुबह भी पुलिस को सूचित किया था। जब बोर्ड गायब हो गया इसके बाद भी पुलिस थाना बस्ती बावा खेल को बताया गया, लेकिन पुलिस ने कोई एक्शन नहीं लिया। सिख संगतों ने कहा कि उनके पास घटना की सारी सीसीटीवी फुटेज भी है, लेकिन पुलिस कोई कार्रवाई ही नहीं कर रही है।अगर आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई ना हुई तो उन्हें मजबूरन संघर्ष को धार देनी पड़ सकती है।