पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जालंधर में सड़क पर त्योहार:कृषि सुधार कानून की कॉपियां जला किसानों ने मनाई लोहड़ी, DC दफ्तर के बाहर प्रदर्शन

जालंधर3 दिन पहले
डीसी दफ्तर के बाहर केंद्र सरकार के कृषि सुधार कानून की कॉपियां जलाते किसान
  • कानून रद्द होने तक खत्म नहीं होगा किसानों का संघर्ष, जारी रहेगा प्रदर्शन

केंद्र सरकार के कृषि सुधार कानून की कॉपियां जला कर किसानों ने जालंधर में लोहड़ी मनाई। इस दौरान भारतीय किसान यूनियन राजेवाल की अगुवाई में किसानों ने केंद्र सरकार और पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। उन्होंने कहा कि जब तक कृषि सुधार कानून रद्द नहीं किए जाते, तब तक उनका प्रदर्शन इसी तरह चलता रहेगा। इसके अलावा आगामी 26 जनवरी को दिल्ली में गणतंत्र दिवस पर विशाल ट्रैक्टर परेड भी निकाली जाएगी, जिसको लेकर गांव-गांव में तैयारियां की जा रही हैं।

सड़कों पर त्यौहार मनाने के लिए केंद्र सरकार ने किया मजबूर

बीकेयू राजेवाल के नेता कश्मीर सिंह और अमरजोत सिंह ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार के अड़ियल रवैए की वजह से किसानों को त्यौहार भी सड़कों पर मनाने पड़ रहे हैं। किसान कई दिनों से दिल्ली बॉर्डर पर कृषि सुधार कानूनों का विरोध करते हुए आंदोलन कर रहे हैं लेकिन केंद्र सरकार अपनी जिद नहीं छोड़ रही है। उन्होंने कहा कि जो त्यौहार वह अपने परिवार के साथ घर में मनाते थे, वह आज सड़कों पर मनाना पड़ रहा है, इसके लिए सीधे तौर पर केंद्र की मोदी सरकार जिम्मेदार है।

जालंधर में DC दफ्तर के बाहर प्रदर्शन करते किसान और उन्हें अंदर जाने से रोकने के लिए खड़ी पुलिस
जालंधर में DC दफ्तर के बाहर प्रदर्शन करते किसान और उन्हें अंदर जाने से रोकने के लिए खड़ी पुलिस

सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर किसान नेताओं का सवाल, कब तक रोक जारी रहेगी

किसान नेताओं ने सुप्रीम कोर्ट की तरफ से मंगलवार को कृषि सुधार कानूनों को लागू करने पर रोक के फैसले को नकारते हुए कहा कि आखिर कितने दिन तक रोक जारी रहेगी, बाद में तो सरकार इसे लागू कर ही देगी, इससे बेहतर है कि कानून को सिरे से ही रद्द किया जाए। उन्होंने सुप्रीम कोर्ट की बनाई कमेटी के मेंबरों को लेकर भी सवाल खड़े किए कि जो लोग पहले ही कानून के पक्ष में अपना समर्थन जता चुके हैं उनका कमेटी मेंबर होने से किसानों की कोई सुनवाई नहीं होगी। उन्होंने कहा कि किसान अपने संघर्ष से पीछे नहीं हटेंगे और जब तक कानून वापस नहीं लिया जाता, तब तक इसी तरह संघर्ष चलता रहेगा।

एक भी ट्रैक्टर रहे पंजाब में, दिल्ली पहुंचें सभी

उन्होंने कहा कि गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में निकाली जाने वाली ट्रैक्टर परेड की तैयारियां पूरे जोरों पर की जा रही हैं और गांव-गांव घूमकर अपील की जा रही है कि उस दिन एक भी ट्रैक्टर पंजाब में ना रहे और सभी दिल्ली पहुंचकर कृषि सुधार कानूनों का विरोध करें।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser