पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Jalandhar
  • Corona Recorded 11 Deaths, 338 Infected, 7 Women Including Health Workers Among The Dead, The Total Count Of Dead Reached 248 And 9406.

बढ़ता संक्रमण:कोरोना से 11 की मौत, 338 संक्रमित, मृतकों में हेल्थ वर्कर समेत 7 महिलाएं, मृतकों की कुल गिनती 248 और 9406 पर पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा

जालंधर15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में कोरोना से 11 लोगों की मौत हो गई जबकि 338 नए संक्रमितों की पुष्टि हुई है। मृतकों में 2 पुरुष और 7 महिलाएं हैं, जिनका शहर के सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों में इलाज चल रहा था। इसके अलावा सेहत विभाग ने मृतकों के आंकड़े में दो केस पुराने जोड़े हैं। वहीं, संक्रमितों में 20 बाहरी जिलों में रहने वाले हैं। कुल संक्रमितों की गिनती 9406 और मृतकों की कुल संख्या 248 हो गई है।

शनिवार को 1079 लोगों की रिपोर्ट भी निगेटिव आई है। अब तक 68010 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव भी आ चुकी है। शनिवार को जिन मरीजों की मौत कोरोनावायरस के कारण हुई है, उनमें सबसे अधिक महिलाएं ही शामिल हैं। मृतकों में दो मरीजों की उम्र 38 और एक मरीज की 36 साल है। इनमें प्राइवेट अस्पताल की हेल्थ वर्कर भी शामिल है।

जानकारी के मुताबिक हेल्थ वर्कर को दो दिन पहले बुखार हुआ था, उसके बाद उसे अस्पताल में दाखिल किया गया, जहां 72 घंटे के दौरान ही उसकी मौत हो गई। हालांकि महिला को कोरोनावायरस के अलावा और अन्य बीमारी नहीं थी। छह मृतकों में 70 साल के 2, 60, 68, 71 और 82 साल के मरीज थे।

जिले में पहली बार कोरोनावायरस के 3939 सैंपल लिए गए, शनिवार को 400 लोग ठीक हुए

जिला सेहत विभाग की एक हफ्ते की रिपोर्ट देखी जाए तो जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या में खासा इजाफा देखने को मिला है। इसका बड़ा कारण यह कि सेहत विभाग और जिला प्रशासन की तरफ से रोजाना 3 हजार से अधिक लोगों के सैंपल लिए जा रहे हैं। वहीं शनिवार की रिपोर्ट को देखें तो जिले में पहली बार कोरोनावायरस के सबसे अधिक 3939 सैंपल लिए गए।

इसके बाद स्वाभाविक है कि आने वाले दिनों में संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ेगी। वहीं सेहत विभाग के डॉक्टरों का कहना है कि ज्यादा लोगों के टेस्ट रेपिड एंटीजन के प्रोसेस से किए जाएंगे। जिन मरीजों को कोरोनावायरस के ज्यादा लक्षण हैं, उनका टेस्ट आरटी-पीसीआर के जरिये किया जाएगा ताकि लक्षण वाले मरीजों की जांच के बाद पूर्ण तौर पर उनका इलाज किया जा सके।

सेहत विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक शनिवार को जिले में कोरोनावायरस से पीड़ित 400 लोग डिस्चार्ज हुए हैं। इससे पहले रोज 200 से अधिक लोगों को कोरोनावायरस की पुष्टि हो रही थी। सेहत विभाग की रिपोर्ट को देखा जाए तो जिले में कुल 9409 मरीजों में से 6462 लोग ठीक भी हो चुके हैं।

कर्मचारी पॉजिटिव, पोस्ट ऑफिस बंद

पोस्ट ऑफिस माॅडल टाउन और ग्रेन मार्केट के कर्मचारी पाॅजिटिव आए हैं। इस कारण दफ्तर बंद है और एजेंटों की परेशानी बढ़ गई है। इस बारे एजेंटों ने बताया कि रेकरिंग अकाउंट में पैसे जमा करवाने की अंतिम तिथि 15 सितंबर है। समय रहते पोस्ट ऑफिस नहीं खुले तो एजेंटों को जुर्माना पड़ सकता है। स्माल सेविंग एजेंट एसोसिएशन डिस्ट्रिक्ट जालंधर के प्रेसिडेंट पवन शर्मा ने बताया कि 15 सितंबर से पहले अकाउंट खुलवाने वालों की अंतिम तिथि 15 सितंबर है जबकि उसके बाद वाले 30 तक पैसे जमा करवा सकते हैं।,

पिम्स में शुरू होंगे कोरोना टेस्ट

पंजाब मेडिकल इंस्टीट्यूट (पिम्स) में जल्द कोरोना के एंटीजन और आरटी-पीसीआर टेस्ट शुरू होने जा रहे हैं। यह बात पिम्स के रेजिडेंट डायरेक्टर अमित सिंह ने कही। उन्होंने बताया कि टेस्ट सरकार की गाइडलाइंस के तहत किए जाएंगे। पिम्स में लेवल-2 के 30 और लेवल-3 के 60 बेड उपलब्ध हैं। डायरेक्टर डाॅ. कुलबीर कौर ने बताया कि लोग छोटी बीमारियों को नजरंदाज कर रहे हैं, जो बाद में उनके लिए मुसीबत बन जाता है। मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग और बार-बार हाथ धोकर कोरोना को हराया जा सकता है।

3 साल की बेटी संक्रमित हुई तो फौजी की पत्नी ने डिप्रेशन में की खुदकुशी

जालंधर कैंट के नलवा रोड पर सरकारी क्वार्टर में रहते फौजी प्रदुमन कुमार की 25 साल की पत्नी रानी ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। पति ने कहा कि एक दिन पहले 3 साल की बेटी कोरोना पॉजिटिव आई थी। इससे पत्नी डिप्रेशन में थी। इसी कारण उसने खुदकुशी की है। थाना कैंट के एसएचओ रामपाल ने बताया कि मूल रूप से बिहार के रहने वाले 29 साल के प्रदुमन कुमार सेना में सिपाही हैं।

वे पहले फैमिली संग कैंट के मोहल्ला नंबर 31 में रहते थे और 10 दिन पहले ही नलवा रोड पर सरकारी क्वार्टर में शिफ्ट हुए थे। सेना ने सभी के कोरोना टेस्ट करवाए तो उनकी 3 साल की बेटी सुषमा राज पॉजिटिव आ गई थी। प्रदुमन ने पुलिस को कहा कि वे शुक्रवार देर शाम ड्यूटी से घर आ गए थे। डिनर के बाद फैमिली संग सैर भी की। सुबह उठकर पत्नी को आवाज लगाई लेकिन जवाब नहीं आया। दूसरे कमरे में गए तो पत्नी का शव फंदे से लटक रहा था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन परिवार व बच्चों के साथ समय व्यतीत करने का है। साथ ही शॉपिंग और मनोरंजन संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा। आपके व्यक्तित्व संबंधी कुछ सकारात्मक बातें लोगों के सामने आएंगी। जिसके ...

और पढ़ें