पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

एडहॉक कमेटी की मीटिंग में फैसला:आउटसोर्स पर जेई-एसडीओ की भर्ती कर निगम खुद करेगा सड़कों की मरम्मत

जालंधरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सड़कों के पैचवर्क के नाम पर सालाना करोड़ों की धांधली करते हैं ठेकेदार
Advertisement
Advertisement

सिटी की टूटी सड़कों पर पैचवर्क के नाम पर सालाना करोड़ों रुपए की हो रही धांधली को रोकने के लिए निगम अब खुद सड़कों के पैचवर्क और रिपेयरिंग का काम करेगा। इसके लिए आउट सोर्स पर जेई और एसडीओ के साथ ही राजमिस्त्री और बेलदार की भर्ती की जाएगी। 

निगम द्वारा खरीदा गया मैटीरियल जोन दफ्तर में स्टॉक रहेगा और पार्षदों की मांग और शिकायत पर निगम टीम जाकर पैचवर्क लगाएगी। निगम की बीएंडआर एडहॉक कमेटी की शुक्रवार को हुई मीटिंग में यह फैसला लिया गया। कमेटी के चेयरमैन पार्षद जगदीश गग ने बताया कि निगम में आउटसोर्स पर काम कर रहे 13 जेई को अगले 2 साल का एक्सटेंशन देने की कमेटी ने सिफारिश कर दी है, अब निगम सदन में प्रस्ताव पास कर इन्हें एक्सटेंशन दिया जाएगा। इसके अलावा रोड की रिपेयरिंग का काम करने के लिए स्टाफ की कमी को आउटसोर्स से पूरा किया जाएगा।

इसके लिए 7 जेई, 5 एसडीओ, 10 राजमिस्त्री और 100 बेलदार रखे जाएंगे। इसके लिए अगले निगम हाउस की मीटिंग में प्रस्ताव लाया जाएगा। कारण ठेकेदार द्वारा किए जा रहे पैचवर्क कामयाब भी नहीं है और कई बार गड़बड़ी की शिकायत आती रही है। इसके अलावा मीटिंग में तय हुआ कि सिटी में किसी भी कॉलोनी या सोसायटी में गेट लगाने की मंजूरी निगम नहीं देगा। अगर कहीं पर गेट लगाया हा रहा है तो उस पर कार्रवाई होगी। किसी प्रकार का हादसा या नुकसान की जिम्मेवारी गेट लगाने वाली सोसायटी की होगी। मीटिंग में मेंबर पार्षद दीपक शारदा, हरशरण कौर हैप्पी, सरफो देवी, एसई रजनीश डोगरा, एक्सईएन राहुल धवन, एसडीओ गुरादास सहित समूह स्टाफ मौजूद था। 

बरसाती पानी की निकासी न होने पर होगी कार्रवाई 
कमेटी के चेयरमैन जगदीश गग ने बताया कि सभी 13 जेई से कहा है कि वो बरसाती पानी जमा होने वाली सड़कों की रिपोर्ट बनाकर एसई को दें। एसई उसके लिए ओएंडएम ब्रांच के एसई से तालमेल कर उन सड़कों पर पानी निकासी का प्रबंध मुकम्मल कराएंगे। बावजूद इसके जिस सड़क पर बरसाती पानी जमा हुआ तो उसके लिए इलाके के जेई पर कार्रवाई होगी।

जर्जर इमारतों की असेसमेंट अब करेगा बिल्डिंग ब्रांच
पार्षद जगदीश गग ने बताया कि जर्जर इमारत को गिराने से पहले उसकी असेसमेंट की जिम्मेदारी अब तक बीएंडआर के इंजीनियरों को देते आ रहे हैं। जबकि यह काम इनका नहीं है। इसलिए मेयर और कमिश्नर से सिफारिश की गई है कि वो जर्जर इमारतों के असेसमेंट का काम बिल्डिंग ब्रांच को सौंपे।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर कोई विवादित भूमि संबंधी परेशानी चल रही है, तो आज किसी की मध्यस्थता द्वारा हल मिलने की पूरी संभावना है। अपने व्यवहार को सकारात्मक व सहयोगात्मक बनाकर रखें। परिवार व समाज में आपकी मान प्रतिष...

और पढ़ें

Advertisement