पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

लापरवाही:निगम के पेट्रोल पंप पर गाड़ियों में नहीं भरा तेल, शहर में सफाई व्यवस्था ठप

जालंधर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मुलाजिम यूनियन ने निगम के खराब प्रबंधों के खिलाफ जताया रोष

नगर निगम की शहर से कूड़ा उठाने वाली गाड़ियों और मशीनरी में पेट्रोल न भरने के कारण सोमवार को सफाई का काम ठप हो गया। पेट्रोल पंप में जिस मशीन से गाड़ियों में तेल डाला जाता है, उसकी मोटर खराब हो गई थी। इसके विरोध में मुलाजिम यूनियन ने धरना देकर प्रबंधन के प्रति रोष जताया है। इस बारे प्रधान देवानंद ने कहा कि समस्याओं के हल के लिए समय पर कदम न उठाए जाने के कारण परेशानी आती है। ठंडे पानी वाला कूलर तक खराब पड़ा है लेकिन कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा।

रोज निकल रहा 400 टन कूड़ा

दरअसल, सिटी में प्रतिदिन 400 मीट्रिक टन कूड़ा जेनरेट होता है। अलसुबह कूड़े को उठाने से पहले नगर निगम के ट्रक तेल भरवाने लंबा पिंड स्थित वर्कशॉप में जाते हैं। पंप में स्टैंडबाई प्रबंध न होने के कारण गाड़ियां समय पर रवाना नहीं हो सकी थी। इसको रिपेयर करने के बाद ही सर्विस शुरू की गई। यूनियन ने कहा कि आए दिन कर्मचारियों को किसी न किसी दिक्कत का सामना करना पड़ता है।

उधर, नकोदर रोड, अर्बन एस्टेट, प्रताप बाग जैसे इलाकों में सफाई करने में दिक्कत पेश आई। सड़क किनारे लगने वाले कूड़े के ढेरों से लोग परेशान रहे। सिटी में रोजाना सफाई करते-करते दोपहर के 2 बज जाते हैं। इसके 3 कारण हैं।

पहला पुरानी मशीनरी और जरूरत से कम इंफ्रास्ट्रक्चर है। दूसरा कारण वेस्ट मैनेजमेंट लागू न होना और तीसरा कारण लचर इंफ्रास्ट्रक्चर में आने वाली खराबियां हैं। केंद्र सरकार से सफाई के लिए मशीनरी का फंड जुटाने के लिए 4 साल पहले योजना बनाई गई थी, लेकिन यह योजना पूरी नहीं हो पाई।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें