पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मेयर से बोले परगट:वार्ड की मेनटेनेंस के लिए सालाना टेंडर कराएं तो पार्षदों को काम के लिए निगम के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे

जालंधरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • विधायक ने कैंट हलके के पार्षदों की समस्याओं पर मेयर और कमिश्नर के साथ की रिव्यू मीटिंग

कैंट हलके के 11 वार्ड और निगम दायरे में शामिल हुए 11 गांव की समस्या को लेकर एक बार फिर एमएलए परगट सिंह ने समूह पार्षदों को साथ लेकर मेयर और कमिश्नर के साथ मीटिंग की। पार्षदों ने 15 दिन पहले हुई मीटिंग में रखी गई समस्या को लेकर खास काम न होने को लेकर नाराजगी जताई, तो एमएलए ने कहा कि यह रिव्यू मीटिंग थी। कुछ काम हुए हैं, तो कुछेक में तेजी लाने की जरूरत है।

इससे अलग परगट सिंह ने सुझाव दिया कि अगर वार्ड पर बीएंडआर के लिए 10 लाख और सीवरेज-वाटर सप्लाई के लिए 3.50 लाख के सालाना मेनटेनेंस के टेंडर एक साथ करवाए जाएं, तो पार्षदों को छोटे-छोटे कामों के लिए निगम के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे। वैसे भी एक वार्ड में मेनटेनेंस के लिए साल के 13.50 लाख का फंड काफी है, जिससे पैचवर्क, मैनहोल के ढक्कन, रोड गली, सीवरेज और वाटर सप्लाई लाइन के काम कराए जा सकते हैं। दूसरी ओर एमएलए ने मेयर और कमिश्नर से कहा कि मैन्युअल पैचवर्क के काम की बजाय मशीनरी का इस्तेमाल किया जाए।

निगम अपनी मशीन खरीदें तो रोड की कटिंग कर पैचवर्क लगाएगा, यह तकनीक कामयाब है। कारण किसी सड़क पर 2-4 पैचवर्क होते हैं और निगम के इंजीनियर उसके एस्टीमेट और टेंडर के चक्कर में काम फंसा देते हैं। दूसरी ओर एमएलए ने कहा कि निगम में आए 11 गांव में कोई पार्षद नहीं है। इसलिए हरेक गांव में एक कमेटी का गठन करवाकर मेयर से मीटिंग करवाएंगे। कमेटी इलाके के विकास और समस्या के लिए मेयर और निगम से तालमेल करेगी। यहां पार्षद मिंटू जुनेजा, पवन कुमार, प्रभदयाल, पार्षद पति सुरिंदर भापा आदि मौजूद थे।

कैंट में शुरू होंगे 180 करोड़ के 3 बड़े प्रोजेक्ट : विधायक
एमएलए परगट सिंह ने बताया कि जल्द कैंट हलके में 180 करोड़ की लागत वाले 3 बड़े प्रोजेक्ट का काम शुरू होने वाला है। इसमें निगम में आए 11 गांव में 70 करोड़ की लागत से सीवरेज डालने के काम का टेंडर हो चुका है। पेरीफेरी रोड के लिए जमीन ट्रांसफर करने की मंजूरी के लिए फाइल रक्षा मंत्रालय के पास है, मंजूरी मिलते ही करीब 43 करोड़ के प्रोजेक्ट शुरू होगा। इसके अलावा  गढ़ा से जमशेर तक ड्रेन को कवर करने के लिए 67 करोड़ का प्रोजेक्ट तैयार किया गया है।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें