पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:अमृतसर में काउंटर इंटेलिजेंस ने 16 लाख के साथ दो संदिग्ध पकड़े, ईडी करेगी फेमा में जांच

जालंधर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

अमृतसर में काउंटर इंटेलिजेंस ने जालंधर के रहने वाले दीदार सिंह और गुमटाला के रहने वाले सुरिंदर सिंह को 16 लाख रुपए और तीन मोबाइल फोन के साथ पकड़ कर लंबी पूछताछ की है। राज्य में यह चर्चा उड़ी कि यह लोग 5 करोड़ के रुपए के साथ कस्टडी में लिए हैं, मगर ईडी के एक सूत्र ने कहा कि यह दोनों लोग अमृतसर में 16 लाख रुपए के साथ पकड़े गए थे।

इनके पास बरामद की गई बड़ी राशि को लेकर कोई डॉक्यूमेंट नहीं थे। इस लिए हवाले के एंगल पर जांच शुरू करते हुए रकम को कब्जे में लिया गया है। जल्द दोनों को फेमा में नोटिस जारी कर जांच के लिए तलब किया जाएगा। सूत्र बताते हैं कि अमृतसर के काउंटर इंटेलिजेंस ने किसान आंदोलन के बीच सूचना मिली थी कि दो लोग बड़ी रकम लेकर अमृतसर आ रहे हैं।

इसके बाद काउंटर इंटेलिजेंस ने ट्रैप लगाकर दोनों लोग मंगलवार को पकड़ लिए थे। इन से तीन मोबाइल फोन बरामद किए गए थे। इंटेलिजेंस ने इनसे लंबी पूछताछ की थी। बरामद की गई रकम का कोई रिकॉर्ड न होने के कारण इंटेलिजेंस ने ईडी को कॉल कर लिया था। शनिवार को राज्य में यह अफवाह फैल गई कि पांच करोड़ के साथ दो लोग पकड़े हैं। इस खबर के बाद इंटेलिजेंस विभाग के अधिकारी मीडिया से दूरी बनानी शुरू कर दी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर जमीन जायदाद संबंधी कोई काम रुका हुआ है, तो आज उसके बनने की पूरी संभावना है। भविष्य संबंधी कुछ योजनाओं पर भी विचार होगा। कोई रुका हुआ पैसा आ जाने से टेंशन दूर होगी तथा प्रसन्नता बनी रहेगी।...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser