• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Jalandhar
  • Cracks In The Building, 3 Fire Brigade Vehicles Were Involved In Controlling, The Owner Said Short Circuit Happened After The Explosion In The Transformer

जालंधर में पाइप फैक्ट्री में भीषण आग:फायर ब्रिगेड ने तीन घंटे की मशक्कत के बाद पाया काबू, मालिक बोले- ट्रांसफार्मर में धमाके के बाद शार्ट सर्किट हुआ

जालंधरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
फैक्ट्री में लगी भीषण आग। - Dainik Bhaskar
फैक्ट्री में लगी भीषण आग।

जालंधर में ग्लोब कालोनी के नजदीक इंडस्ट्रियल एरिया में पाइप फैक्ट्री में लगी आग पर काबू पाने में 3 घंटे लग गए। आग बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड की 16 से ज्यादा गाड़ियों का इस्तेमाल हुआ। मंगलवार सुबह लगी यह आग इतनी ज्यादा थी कि फैक्ट्री की बिल्डिंग में कई जगहों पर दरारें पड़ गई हैं। फैक्ट्री मालिक का कहना है कि ट्रांसफार्मर में धमाका हुआ। जिसके बाद बिजली सप्लाई लाइन में शॉर्ट सर्किट हुआ और आग लग गई।

हेडको नाम की पाइप फैक्ट्री में यह आग मंगलवार सुबह लगी। आसपास के लोगों का कहना है कि जिस वक्त आग लगी, उस वक्त कुछ मजदूर अंदर काम कर रहे थे। फैक्ट्री के मजदूरों ने पहले अंदर लगे अग्निशमन यंत्रों से आग पर काबू पाने की कोशिश की, लेकिन प्लास्टिक की पाइप होने की वजह से आग फैलती गई। जिसके बाद फायर ब्रिगेड को सूचित किया गया। आग लगने की सूचना मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई है।

आग की वजह से बिल्डिंग की हालत काफी खस्ता हो गई है। कई जगहों पर बिल्डिंग में दरारें पड़ने के साथ उसके कुछ हिस्से भी गिरे हैं। फिलहाल नुकसान का पता नहीं चल सका है क्योंकि अंदर पाइपें होने की वजह से आग तेजी से फैली। फायर ब्रिगेड ने इलाके की पुलिस के साथ मिलकर आग लगने के कारणों की भी पड़ताल शुरू कर दी है। शुरूआती जांच में इसकी वजह शॉर्ट सर्किट मानी जा रही है।

खबरें और भी हैं...