पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Jalandhar
  • Dalit Organizations Said, Wearing Flowers And Garlands To Dr. Ambedkar, Who Tried To Change The Constitution, Blowing Dust In The Eyes

जालंधर में लगे BJP नेता गो-बैक के नारे:दलित संगठन बोले- संविधान बदलने की कोशिश करने वाले डॉक्टर अंबेडकर को फूल-मालाएं पहना आंखों में धूल झोंक रहे

जालंधर2 महीने पहले
दलित संगठनों के विरोध के बाद पुलिस के सुरक्षा घेरे में पूर्व मंत्री मनोरंजन कालिया व अन्य भाजपा नेता।

संविधान निर्माता भारत रत्न डॉक्टर भीमराव अंबेडकर के जन्मदिवस पर उनकी प्रतिमा फूल-माला अर्पित करने अंबेडकर चौक पहुंचे भाजपा नेताओं को विरोध झेलना पड़ा। भाजपा के सीनियर नेता व पूर्व मंत्री मनोरंजन कालिया, जिला प्रधान सुशील शर्मा व महिला विंग प्रधान मीनू शर्मा वहां पहुंचे तो दलित संगठनों ने विरोध शुरू कर दिया। उन्होंने BJP नेता- गो बैक के नारे लगाए।उन्होंने कहा कि एक तरफ केंद्र की भाजपा सरकार डॉ. अंबेडकर के बनाए संविधान को बदलने की कोशिश कर रही है और दूसरी तरफ उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित कर लोगों की आंखों में धूल झोंकी जा रही है।

BJP नेताओं के खिलाफ प्रदर्शन करते दलित संगठनों के सदस्य।
BJP नेताओं के खिलाफ प्रदर्शन करते दलित संगठनों के सदस्य।

विरोध सुन खिसके BJP नेता

जब भाजपा नेताओं को पता चला कि दलित संगठनों ने उनका विरोध शुरू कर दिया है तो वो तुरंत डॉ. बीआर अंबेडकर की प्रतिमा पर फूल-माला अर्पित कर वहां से खिसक गए। हालांकि इस दौरान पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को समझाने की कोशिश की लेकिन वो भाजपा के खिलाफ लगातार नारेबाजी करते रहे। इस दौरान पुलिस ने भी भाजपा नेताओं को कड़े सुरक्षा घेरे में रखा।

भारी संख्या में पुलिस बल तैनात

डॉ. बीआर अंबेडकर के जन्मदिन पर अंबेडकर चौक पर भाजपा नेताओं से लेकर अकाली प्रधान सुखबीर बादल के आने की सूचना की वजह से भारी पुलिस बल की तैनाती की गई थी। बड़ी संख्या में कमिश्नरेट पुलिस के सीनियर अफसर वहां मौजूद रहे ताकि किसी तरह से अमन-कानून की स्थिति न बिगड़े।

खबरें और भी हैं...