पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रदर्शन:दलितों, किसानों ने भाजपा नेताओं को बाबा साहिब की प्रतिमा पर नहीं चढ़ाने दी फूलमाला, रोड जाम कर प्रदर्शन किया

जालंधरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • प्रदर्शन बढ़ता देखकर पुलिस ने भाजपा नेताओँ को हिरास्त में लिया, धरने के बाद देर शाम छोड़ा

मेन चौक करतारपुर में शनिवार सुबह बाबा साहिब की प्रतिमा पर बीजेपी जिला देहाती द्वारा फूलमाला अर्पित करने का प्रोग्राम बनाया था। बड़ी तादाद में पुलिस बल भी तैनात था। भाजपा नेता सुबह प्रतिमा स्थल पर पहुंच गए, लेकिन कार्यक्रम शुरू होने से पहले ही 11 बजे दलित समाज के लोग वहां पहुंच गए। उनके समर्थन में किसान भी आ गए और भाजपा के विरोध में प्रदर्शन शुरू कर दिया।

भाजपा नेता अमरजीत सिंह अमरी ने बताया कि बीते दिनों शहीद भगत सिंह नगर में जिला प्रधान पूनम द्वारा बाबा साहिब की प्रतिमा पर फूलमाला चढ़ाई गई थी, जिसे कुछ लोगों ने उतारकर फेंका दिया था। इस मामले की निंदा करते हुए भाजपा ने करतारपुर में प्रोग्राम बनाया था, लेकिन पुलिस ने लॉ एंड ऑर्डर का हवाला देकर कार्यक्रम को विफल करने की कोशिश की। वहीं दूसरी तरफ विरोध में दलित भाईचारा और किसान यूनियन झंडे लेकर धरने पर बैठ गई। दोपहर बाद मामला बढ़ता देखकर पुलिस ने भाजपा के 3 दर्जन नेताओं और वर्करों को हिरासत में लेकर बस में बैठा लिया और मकसूदां थाना ले गई।

इनमें उप-प्रधान राजेश वाघा, प्रधान अमरजीत सिंह अमरी, राजीव पांजा, अरुण शर्मा, डॉ. आंबेडकर फॉउंडेशन सदस्य मंजीत बाली, कृष्ण कुमार, निधि तिवारी, अमन वर्मा, सुशील प्रभाकर, सुरिंदर कालिया, शाम शर्मा, शैली महाजन, विनोद रहेजा, सहित दर्जनों कार्यकर्ताओं और पदाधिकारी थे। जहां भाजपा नेता धरने पर बैठ गए और पंजाब सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस दौरान पूर्व केंद्रीय मंत्री विजय सांपला, पूर्व मंत्री मनोरंजन कालिया, पूर्व विधायक केडी भंडारी, मोहिंदर भगत, प्रधान सुशील शर्मा, अनिल सच्चर और रोबिन सांपला सहित सैंकडों भाजपा कार्यकर्त्ता मौजूद थे। पुलिस ने देर शाम सभी भाजपा नेताओं को रिहा कर दिया।

इसी दौरान चुपके से बीजेपी के सीनियर नेता बाबा साहिब की प्रतिमा पर फूलमाला पहनाने पहुंचे तो दलित समाज व अन्य संगठनों के लोगों ने उन्हें पकड़ने की कोशिश की। तभी एक नेता के जूते भी वहीं रह गए। हंगामा बढ़ता देखकर संगठनों ने नेता को माफी मांगने के लिए कहा। प्रदर्शन के दौरान दलित समाज के व्यक्ति की पगड़ी उतरने पर शाम 4 बजे तक दलितों और किसानों ने नारेबाजी जारी रखी। रोड पर टायर फूंककर प्रदर्शन किया गया। पुलिस के समझाने के बाद रात 7 बजे धरना खत्म कर दिया गया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले रुके हुए और अटके हुए काम पूरा करने का उत्तम समय है। चतुराई और विवेक से काम लेना स्थितियों को आपके पक्ष में करेगा। साथ ही संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी चिंता का भी निवारण होगा...

और पढ़ें