पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लोहियां में डबल मर्डर:बोलने में असमर्थ मां की घर के अंदर और पोलियोग्रस्त बेटे की खेत में मिली लाश

जालंधर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मां के सिर-माथे पर तेजधार हथियार से वार, युवक का गला घोंटा

लोहियां के गांव अलीवाल में दिव्यांग मां-बेटे की निर्मम हत्या कर दी गई। 70 साल की करतारी बोलने में असमर्थ थीं तो 29 साल का बेटा मंगत राम मंगा के पोलियो के कारण दोनों पैर ठीक नहीं थे। इस डबल मर्डर के पीछे चोरी या बदले की भावना के एंगल पर पुलिस ने जांच शुरू की है। मां की हत्या सिर और माथे पर तेजधार हथियार से प्रहार से की गई है, जबकि बेटे की हत्या गला घोंट कर।

पुलिस मान कर चल रही है कि हत्यारे एक से ज्यादा थे। दिव्यांग के घर में चोरी करने वाला सन्नी घर से गायब है, जबकि अन्य युवक रवि से पुलिस पूछताछ कर रही है। सन्नी के पकड़ में आने के बाद ही क्लियर होगा कि वो कातिल है या फिर डर के मारे भाग गया है। थाना लोहियां में साजिश के तहत कत्ल का पर्चा दर्ज किया गया है। डीएसपी वरिंदर सिंह ने कहा कि हत्यारे ट्रेस करने के लिए पुलिस जांच कर रही है।

घर में पेटी खुली हुई थी और सारा सामान बिखरा पड़ा था

लोहियां-रूपेवाल रोड स्थित गांव अलीवाल में सुबह करीब 8 बजे कत्ल का पता लगा। जसपाल सिंह ने कहा कि उनकी चाची करतारी गांव के भगत सिंह के घर में सफाई करती थी। दो दिन से चाची नहीं आई तो वह चाची के घर पहुंचे तो हत्या का पता लगा। आलू के खेत में मंगा की लाश मिली। घर में रखी लकड़ी की पेटी खुली पड़ी थी और सामान बिखरा हुआ था। गांव के रहने वाले अमरीक सिंह ने कहा कि महिला के घर तीन बार चिट्टा पीने वाले युवक चोरियां कर चुके थे। सूचना मिलने पर एसएसपी डॉ. संदीप गर्ग, एसपी मनप्रीत सिंह, डीएसपी वरिंदर सिंह मौके पर पहुंच गए।

पुलिस की जांच- पहले बेटे और फिर मां की हत्या की गई

पुलिस इस बात पर हैरान है कि मां की हत्या घर में की गई, जबकि बेटे की लाश घर से 100 मीटर दूर आलू के खेत से मिली। बेटे की लाश उलटी पड़ी थी और उसके मुंह में मिट्टी भरी हुई थी। पुलिस को शक है कि सबसे पहले मंगा की हत्या की गई, उससे यह पूछा गया होगा कि पैसे कहां पर रखे हैं। पैसे का राज पता चलने पर हत्यारों ने उसकी गला घोंट कर हत्या कर दी। जब घर में हत्यारे लड़की की पेटी से पैसे चोरी कर रहे होंगे तो माता की आंख खुल गई होगी। उसे बिस्तर में ही मार दिया। हत्यारे कंबल से उसे ढक गए। हत्यारे पकड़े जाने पर ही पता लगेगा कि कत्ल कैसे किया गया।

पहले भी घर में हो चुकी हैं चोरियां
करतारी के पति की बीस साल पहले मौत हो चुकी है। उसकी की दो बेटियां शिंदो व बिंबो शादीशुदा हैं। बेटा गांव की एक फैमिली की बकरियां चराने का काम करता था, जबकि मां एक घर में काम करने के अलावा गांव-गांव जाकर मदद मांग कर घर चला रही थी। वह आस-पास के गांव में लोहड़ी मांगने निकल जाती थी और उसके पैसे देते थे। महिला के घर से गेहूं, गैस सिलेंडर तक चोरी हो गया था। जबकि एक बार पैसे। सन्नी ने उनके घर में चोरी की थी। पंचायत में महिला को सन्नी ने बुरा भला कहा था कि तुम झूठे आरोप लगा रही हो।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें