पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जालंधर में कोरोना का कहर:कोरोना से मौतों का आंकड़ा 900 पार, मार्च महीने के 30 दिन में 201 लोगों की मौत, एक्टिव मरीज 6 गुणा बढ़े

जालंधर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सेहत विभाग व प्रशासन मिलकर भी कोरोना का संक्रमण फैलने से नहीं रोक पा रहे हैं। - प्रतीकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar
सेहत विभाग व प्रशासन मिलकर भी कोरोना का संक्रमण फैलने से नहीं रोक पा रहे हैं। - प्रतीकात्मक फोटो
  • कोरोना की रफ्तार ने बढ़ाई चिंता, 30 दिन में आए 7628 नए पॉजिटिव मरीज

जिले में कोरोना कहर ढाने लगा है। मंगलवार को कोरोना से 7 लोगों की मौत हो गई। जिससे मौतों का आंकड़ा अब बढ़कर 906 हो गया है। सबसे चिंताजनक बात यह है कि मार्च महीने के 30 दिनों में ही कोरोना से 201 लोगों की मौत हो चुकी है। एक मार्च को मरने वालों की संख्या 705 थी, जो अब बढ़कर 900 पार हो गई है। स्पष्ट है कि अब कोरोना ने घातक रूप ले लिया है। वहीं, कोरोना के टेस्ट व इलाज में देरी की वजह से ज्यादा मौतें हो रही हैं। इसके अलावा पिछले 30 दिनों में कोरोना के एक्टिव केस भी 6 गुणा बढ़ चुके हैं।

एक्टिव मरीज 527 से बढ़कर 3,079 पहुंचे

मार्च महीना कोरोना के लिहाज से ज्यादा असरदार साबित हो रहा है। एक मार्च को जिले में कोरोना के एक्टिव मरीजों की गिनती 527 थी, जो अब 30 मार्च को बढ़कर 3079 हो चुके हैं। इतने दिनों में ढ़ाई हजार से ज्यादा कोरोना के मरीज आए हैं। जिससे कोरोना का संक्रमण फैलने के खतरे का स्पष्ट अंदाजा लगाया जा सकता है।

मार्च में बढ़ता जा रहा कोरोना का संक्रमण

मार्च महीने में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ा है। इन 30 दिनों में कोरोना के 7628 नए मरीज आए हैं। इससे कोराेना पिछले साल के सितंबर महीने से भी भयानक हो चुका है, जब कोरोना वायरस की महामारी पीक पर थी। जाहिर तौर पर एक तरफ सेहत विभाग व प्रशासन मिलकर कोरोना का संक्रमण नहीं रोक पा रहा है तो दूसरी तरफ लोगों ने भी लाकडाउन खुलने के बाद अब कोरोना को हलके में लेना शुरू कर दिया है। लोग मास्क पहनने के साथ सोशल डिस्टेंस व हैंड सैनिटाइजर इस्तेमाल करने या बार-बार हाथ धोने की सावधानी को नहीं अपना रहे हैं। जिससे कोरोना का संक्रमण फैलता जा रहा है।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

और पढ़ें