• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Jalandhar
  • Deep Sidhu Created 'Waris Punjab De' Organization, Punjabi Actor Was Told The Mastermind Of Red Fort Violence, Kesari Flag Was Hoisted On Republic Day

दीप सिद्धू ने बनाया 'वारिस पंजाब दे' संगठन:पंजाबी एक्टर पर लाल किला हिंसा का मास्टरमाइंड होने का आरोप, चुनाव लड़ेंगे या संयुक्त किसान मोर्चे को टक्कर देने की तैयारी?

जालंधर21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
लाल किले पर केसरी झंडा लगाने का दीप सिद्धू ने वीडियो जारी किया था। - फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
लाल किले पर केसरी झंडा लगाने का दीप सिद्धू ने वीडियो जारी किया था। - फाइल फोटो

पंजाबी एक्टर दीप सिद्धू ने पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 से पहले नया संगठन बनाने की घोषणा कर दी है। 'वारिस पंजाब दे' नाम के संगठन की औपचारिक घोषणा कल चंडीगढ़ में होगी। दीप सिद्धू की इस घोषणा को चुनाव लड़ने से जोड़कर देखा जा रहा है। दीप सिद्धू को दिल्ली में ट्रैक्टर मार्च के दौरान लाल किला हिंसा का मास्टर माइंड बताया गया था। 26 जनवरी यानी गणतंत्र दिवस के दिन के दिन दिल्ली में लाल किले पर केसरी झंडा लगाने के बाद यह बवाल हुआ था। जिसके बाद दीप को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया था। बड़ा सवाल यह उठ रहा है कि दीप सिद्धू चुनाव लड़ने वाले हैं या फिर नया संगठन तैयार कर संयुक्त किसान मोर्चे के बराबर कृषि कानूनों के खिलाफ लड़ाई शुरू करने की तैयारी है।

दीप सिद्धू ने लिखा : कभी-कभी आपको फैसला लेना पड़ता है
दीप सिद्धू ने वारिस पंजाब दे संगठन का पोस्टर रिलीज किया है। इसमें दीप ने लिखा कि पंजाब के वारिसों को इस संगठन में इकट्‌ठा होना होगा। इसके जरिए पंजाब के हकों के लिए संघर्ष करेंगे। दीप ने लिखा कि 'फूटी रोशनी की किरन चमकी फिर आस है, हमारे सपनों का देश कहीं आसपास है'। दीप ने लिखा कि कभी-कभी आपको फैसला लेना पड़ता है।

पंजाबी एक्टर दीप सिद्धू का जारी किया पोस्टर।
पंजाबी एक्टर दीप सिद्धू का जारी किया पोस्टर।

संयुक्त किसान मोर्चा लगाता रहा मोर्चे के सियासीकरण का आरोप
दीप सिद्धू पर पहले से ही किसान आंदोलन के सियासीकरण के आरोप लगते रहे। सिद्धू को सिंघु बॉर्डर की स्टेज पर भी नहीं बोलने दिया जा रहा था। हालांकि ट्रैक्टर मार्च से एक दिन पहले वह कुछ साथियों के साथ स्टेज पर चढ़ गए। अगले दिन कुछ युवा लाल किले की तरफ चले गए। वहां केसरी झंडा फहराते की वीडियो शेयर करने के बाद दीप चर्चा में आया। संयुक्त किसान मोर्चा ने भी आरोप लगाया कि दीप ने आंदोलन को बदनाम करने के लिए यह शरारत की है। दीप चुनाव लड़ना चाहता है।

पुलिस अफसरों के रोके जाने पर अंग्रेजी में बात कर दीप सिद्धू चर्चा में आए थे।
पुलिस अफसरों के रोके जाने पर अंग्रेजी में बात कर दीप सिद्धू चर्चा में आए थे।

अंग्रेजी में बात करने से आए थे चर्चा में
दीप सिद्ध् को किसान संगठनों के प्रमुख नेताओं ने दिल्ली बॉर्डर पर बोलने का मौका नहीं दिया। दीप सिद्धू सोशल मीडिया के जरिए ही इन किसान नेताओं के फैसलों पर सवाल उठाते रहे हैं। किसान आंदोलन के दौरान वे चर्चा में तब आए, जब एक पुलिस अधिकारी से अंग्रेजी में बहस कर रहे थे। उनके इस वीडियो को बाद में फिल्म निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने सोशल मीडिया पर शेयर किया और लिखा, 'गरीब भूमिहीन किसान, जिनके लिए लोग रो रहे हैं।' जिसके बाद उनकी खूब चर्चा हुई।

लाल किला हिंसा के बाद दीप सिद्धू की PM मोदी और सांसद एक्टर सनी देयोल के साथ तस्वीरें सामने आई थी। हालांकि सनी ने कहा था कि अब दीप उनके साथ नहीं है।
लाल किला हिंसा के बाद दीप सिद्धू की PM मोदी और सांसद एक्टर सनी देयोल के साथ तस्वीरें सामने आई थी। हालांकि सनी ने कहा था कि अब दीप उनके साथ नहीं है।

सन्नी देयोल के लिए प्रचार कर चुके, वकालत की भी डिग्री
पंजाब के श्री मुक्तसर साहिब जिले में जन्मे दीप सिद्धू के पास वकालत की डिग्री है। दीप किंगफिशर मॉडल हंट के विजेता रह चुके हैं और मिस्टर इंडिया कॉन्टैक्ट में मिस्टर पर्सनैलिटी का खिताब जीत चुके हैं। शुरुआत में मॉडलिंग की, लेकिन कामयाबी नहीं मिली। फिर बालाजी टेलीफिल्म्स के लीगल हेड के अलावा ब्रिटिश फर्म हैमंड्स के साथ भी काम किया। इसी दौरान दीप ने एक्टिंग करियर की शुरुआत की और उनका करियर फिल्म रमता जोगी से शुरू हुआ। जोरा 10 नंबरिया से उन्हें पहचान मिली। पिछले लोकसभा चुनाव में उन्होंने सन्नी देयोल के लिए प्रचार किया, जिसके बाद सनी वहां से जीतकर सांसद भी बने।

खबरें और भी हैं...