पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

किसान आंदोलन:दिल्ली में गिरफ्तार किए किसान रिहा करवाने को प्रदर्शन आर्मी और एंबुलेंस, जरूरी सामान लाने वालों को दिया रास्ता

जालंधर22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
दिल्ली में गिरफ्तार किए गए किसानों को रिहा करवाने के लिए पीएपी फ्लाईओवर पर धरना प्रदर्शन करते किसान समर्थक संस्थाएं व लोग। प्रदर्शन में बच्चों से लेकर बुजुर्गों शामिल हुए।- भास्कर - Dainik Bhaskar
दिल्ली में गिरफ्तार किए गए किसानों को रिहा करवाने के लिए पीएपी फ्लाईओवर पर धरना प्रदर्शन करते किसान समर्थक संस्थाएं व लोग। प्रदर्शन में बच्चों से लेकर बुजुर्गों शामिल हुए।- भास्कर
  • सियासी पार्टियों के अलावा सामाजिक संगठनों ने भी दिया जाम को समर्थन, बच्चों-महिलाओं में भी दिखा जोश
  • किसानों के लिए कोल्ड ड्रिंक और फलों का लंगर भी लगाया गया

पानीपत-अमृतसर, पठानकोट और नकोदर हाईवे पर किसानों ने शनिवार को 3 घंटे तक जाम लगाकर वाहनों के चक्के रोक दिए। प्रदर्शन में सियासी पार्टियों के अलावा सामाजिक संगठन भी शामिल हुए। हाईवे जाम के अलावा अकाली दल की तरफ से 5 प्रमुख चौकों पर धरना लगाया गया।

प्रदर्शन 26 जनवरी को दिल्ली में गिरफ्तार किए गए किसानों को रिहा करवाने के लिए किया गया। भाकियू राजेवाल, किसान मजदूर संघर्ष कमेटी, किसान संघर्ष कमेटी के सदस्यों ने पीएपी चौक, किशनगढ़, विधिपुर और प्रतापपुरा नकोदर हाईवे पर केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। पीएपी फ्लाईओवर के पास चल रहे धरना प्रदर्शन में पहुंचे रिटायर्ड डीसीपी बलकार सिंह ने किसान आंदोलन को समर्थन देते हुए अपनी आखिरी सैलरी किसानों को देने का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि अगले हफ्ते से वे सिंघु बाॅर्डर पर धरने में शामिल होंगे।

भाकियू राजेवाल के अमरजीत सिंह ने पीएपी चौक में कहा कि किसानों पर पर्चे रद्द न किए तो संघर्ष तेज करेंगे। धरने में किसान समर्थक बच्चों को लेकर पहुंचे। उन्होंने बताया कि वे चाहते हैं कि उनके बच्चे याद रखें कि अन्नदाता ने अपने हक के लिए किस तरह लड़ाई लड़ी थी।

तीन घंटे के धरने में किसान समर्थकों ने कोल्ड ड्रिंक और फलों का लंगर भी लगाया। इस दौरान एंबुलेंस, आर्मी की गाड़ियों, दूध, फल, सब्जी सहित अन्य जरूरी सामान ले जा रही गाड़ियों पर कोई रोक नहीं लगाई गई। जाम से सबसे ज्यादा उन लोगों को परेशानी हुई, जो बसों में बाहरी इलाकों से आए और बस ऑपरेटरों ने उन्हें रामामंडी से पहले ही उतार दिया। इस दौरान उन्हें पैदल ही बीएसएफ चौक तक आना पड़ा। दूसरी तरफ पीएपी में चल रहे धरने में अचानक सांभर आ गया। लोगों का हजूम देखकर सांभर आर्मी की दीवार के साथ भागते हुए कैंट में जा घुसा। पुलिस अधिकारियों ने इसकी सूचना जंगलात विभाग के अधिकारियों को दे दी।

3 घंटे तक बस स्टैंड में फंसे यात्री, रामामंडी फ्लाईओवर से बस स्टैंड तक करना पड़ा पैदल सफर

धरना प्रदर्शन से बस से सफर करने वाले यात्रियों को सबसे ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ा। सुबह 11 बजे तक दर्जनों सरकारी व प्राईवेट बसें अलग-अलग रूटों पर रवाना हुई, लेकिन 12 बजते ही पीएपी चौक सहित शहर के अंदरूनी और नेशनल हाईवे पर किसानों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया।

इस कारण 3 घंटे तक सभी बसें बस स्टैंड के अंदर ही खड़ी रहीं। सैकड़ों यात्री भी बस स्टैंड में ही फंस गए। दोपहर 12 बजे तक जालंधर डिपो-2 की 45 और डिपो-1 की 50 के करीब बसें अलग-अलग रूटों पर यात्रियों को लेकर रवाना हो चुकी थी। जबकि अधिकतर प्राइवेट बसें भी धरना प्रदर्शन से पहले-पहले यात्रियों को बैठाकर रवाना हुईं। पीएपी चौक में धरना प्रदर्शन होने के चलते बसें सवारियों को रामामंडी फ्लाईओवर पर ही उतार रही थीं। यहां से बस स्टैंड तक यात्री पैदल ही जाते रहे, इस दौरान बुजुर्ग और बच्चों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। ऑटो भी पूरी तरह से बंद रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें