पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Jalandhar
  • Demonstrations At 6 Places In Jalandhar From 10 Am To 12 Noon, Will Park Vehicles On National State Highways, There Will Be No Jam But Traffic Will Be Disturbed

महंगाई के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन कल:जालंधर में 6 जगहों पर सुबह 10 से 12 बजे तक प्रदर्शन, नेशनल-स्टेट हाईवे पर गाड़ियां खड़ी करेंगे, जाम नहीं लेकिन डिस्टर्ब रहेगा ट्रैफिक

जालंधर25 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
इस दौरान किसान 8 मिनट के लिए हॉर्न भी बजाएंगे।- प्रतीकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar
इस दौरान किसान 8 मिनट के लिए हॉर्न भी बजाएंगे।- प्रतीकात्मक फोटो

पेट्रोल-डीजल व रसोई गैस की कीमतों में बढ़ोत्तरी के खिलाफ संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) के आह्वान पर गुरुवार को किसान प्रदर्शन करेंगे। जालंधर में लुधियाना, अंबाला व दिल्ली की तरफ जाते जालंधर-पानीपत हाईवे पर रामा मंडी से पीछे लुधियाना की तरफ प्रदर्शन होगा। पठानकोट रोड पर किशनगढ़ के पास दोआबा किसान संघर्ष कमेटी प्रदर्शन करेगी। फिरोजपुर रोड पर शाहकोट, लोहिया व नकोदर में किसान-मजदूर संघर्ष कमेटी विरोध जताएगी। फिलहाल इस दौरान जाम नहीं रहेगा बल्कि किसान हाइवे की एक लेन पर अपनी गाड़ियां खड़ी करेंगे। दो घंटे तक प्रदर्शन के साथ 8 मिनट के लिए हॉर्न भी बजाया जाएगा। इन जगहों के अलावा राजनीतिक दल भी जाम लगाकर किसानों का साथ देंगे।

भारतीय किसान यूनियन (राजेवाल) के अमरजोत सिंह ने कहा कि इस दौरान हाईवे पर ट्रैफिक जाम नहीं किया जाएगा। जालंधर-पानीपत हाईवे पर प्रदर्शन के बाद महंगाई के खिलाफ DC को मांग पत्र भी सौंपा जाएगा।

शहर के भीतर भी प्रदर्शन

जालंधर में हाईवे के साथ शहर के भीतर भी प्रदर्शन होगा। व्यस्त BMC चौक पर यूथ मोर्चा जालंधर गाड़ियां खड़ी कर प्रदर्शन करेगा। हालांकि इस दौरान ट्रैफिक जाम नहीं किया जाएगा। माेर्चे के प्रधान गगनदीप ढट ने कहा कि संयुक्त किसान माेर्चा के आह्वान पर यह प्रदर्शन किया जा रहा है।

हाईवे के बाद बिजली ऑफिस के बाहर भी रोष प्रदर्शन

किसान-मजदूर संघर्ष कमेटी के नेता सलविंदर सिंह जाणिया ने बताया कि सुबह 10 से 12 बजे तक प्रदर्शन के साथ पावरकॉम के हेड ऑफिस शक्ति सदन में प्रदर्शन किया जाएगा। किसानों को धान की बुवाई के लिए 8 घंटे निर्विघ्न बिजली न मिलने की वजह से वो अपना विरोध जताएंगे।

डिस्टर्ब रहेगा ट्रैफिक, पुलिस रहेगी तैनात, 2 घंटे ट्रेवल करने से परहेज बेहतर

भले ही किसानों की तरफ से इस दौरान ट्रैफिक जाम न करने की बात कही गई है लेकिन सुरक्षा कारणों के चलते पुलिस इसे डायवर्ट कर सकती है। इस वजह से ट्रैफिक डिस्टर्ब रहेगा। इस वजह से इस दौरान 2 घंटे के लिए शहर से निकलते या गुजरते नेशनल व स्टेट हाईवे पर ट्रेवल करने से परहेज ही बेहतर रहेगा। पूरा प्रदर्शन शांतिपूर्ण रहे, इसके लिए पुलिस अफसरों की भी तैनाती की जा रही है।

खबरें और भी हैं...