महत्वपूर्ण एडवाइजरी:हिमाचल के ऊना में मशहूर मैड़ी होली मेले में जाने वाले श्रद्धालुओं के पास कोविड की निगेटिव रिपोर्ट होना जरूरी

जालंधर9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हिमाचल प्रदेश स्थित गुरुद्वारा बाबा बड़भाग सिंह, जहां होली पर मेला लगता है। - फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
हिमाचल प्रदेश स्थित गुरुद्वारा बाबा बड़भाग सिंह, जहां होली पर मेला लगता है। - फाइल फोटो
  • मैड़ी के गुरुद्वारा बाबा बड़भाग सिंह में 21 से 31 मार्च तक लग रहा है मशहूर मेला
  • पंजाब से बड़ी संख्या में श्रद्धालु लेते हैं मेले में हिस्सा, कोविड नियमों का करना होगा पालन

हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले में मैड़ी लग रहे होली मेले में जाने वाले श्रद्धालुओं के पास कोविड-19 की निगेटिव रिपोर्ट होनी अनिवार्य है, जो वहां पहुंचने से 72 घंटे पहले की होनी चाहिए। यह होली मेला आगामी 21 से 31 मार्च तक मैड़ी स्थित प्रसिद्ध धार्मिक स्थान गुरुद्वारा बाबा बड़भाग सिंह में लग रहा है। पंजाब से बड़ी संख्या में श्रद्धालु इस मेले में शामिल होते हैं, जिसे देखते हुए यह एडवाइजरी जारी की गई है। प्रशासन ने जालंधर से जाने वाले श्रद्धालुओं को कोविड नियमों का पालन करने की हिदायत दी है।

DC घनश्याम थोरी ने बताया कि कोविड महामारी से बचाव के लिए ऊना जिला प्रशासन ने वहां कोविड नियमों का पालन करना अनिवार्य किया है। मैड़ी मेले में आने वाले श्रद्धालुओं के पास मान्यता प्राप्त लैब से कोविड की रिपोर्ट होनी चाहिए।ऊना प्रशासन ने मेले के दौरान बंद हाल, कमरे या अन्य जगह पर अधिकतम 50 फीसद या 200 से ज्यादा लोगों को इकट्‌ठे होने पर पूर्ण रोक लगाई गई है।

इसके अलावा खुली जगह पर भी दो गज दूरी के सोशल डिस्टेंस का पालन करना होगा। श्रद्धालुओं को कोविड नियमों का पालन करने के लिए कहा गया है, ताकि मेले के दौरान उन्हें किसी किस्म की परेशानी न उठानी पड़ी।