पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जालंधर में महिला की मौत पर हंगामा:पति बोला- काेरोना रिपोर्ट न होने से अस्पतालों में इलाज नहीं हुआ, परिजन लाश लेकर घर पहुंचे- नाक की हड्‌डी टूटी है, मर्डर किया गया

जालंधर3 महीने पहले
मृतक के पति से पूछताछ करती पुलिस।

जालंधर में 55 साल की महिला की मौत को लेकर रविवार को खूब हंगामा हुआ। शनिवार रात पति ने कहा कि कोरोना जैसे लक्षण होने से बिना रिपोर्ट के किसी अस्पताल ने उन्हें भर्ती नहीं किया। इससे उनकी मौत हुई है। वहीं, मृतका के करनाल से आए परिजनों ने कहा कि पोस्टमार्टम में महिला की नाक की हड्‌डी टूटी मिली है। अंदर खून जमा हुआ था। पति ने महिला का मर्डर किया है। वो लाश लेकर पति के घर के बाहर पहुंच गए। हालांकि मौके पर पुलिस भी पहुंच गई। उन्होंने दोनों पक्षों को समझाया और उसके बाद शव को अंतिम संस्कार के लिए भेज दिया गया।

घर के बाहर शव रखकर बैठे परिजनों को समझाती पुलिस।
घर के बाहर शव रखकर बैठे परिजनों को समझाती पुलिस।

काेरोना जैसे लक्षण थे, इसलिए अस्पताल में भर्ती कर इलाज न करने से हुई मौत

मॉडल हाउस में डिस्पोजल दुकान चलाने वाले परमजीत ग्रोवर ने बताया कि उनकी पत्नी इंदु देवी को जुकाम व बुखार हो गया था। वो कई अस्पतालों में उसे इलाज के लिए लेकर गए। फिर भी किसी अस्पताल ने उसे भर्ती नहीं किया। सभी अस्पताल एक ही बात कहते थे कि पहले इसका कोरोना टेस्ट कराओ और रिपोर्ट नेगेटिव आएगी तो ही भर्ती करेंगे। शहर में 52 अस्पताल हैं लेकिन किसी ने बात नहीं सुनी। शनिवार को भी पत्नी बीमार हो गई तो वो अस्पताल में पूछने गए थे लेकिन किसी ने भर्ती करने के लिए हां नहीं कहा। इस वजह से उसकी मौत हो गई।

मारपीट से हुई मौत, पोस्टमार्टम के लिए भी रोका गया, पति ने की हत्या

मृतक महिला इंदु की परमजीत से दूसरी शादी थी। उसकी पहले शादी से बेटी संगीता ने कहा कि शनिवार को उन्हें बीमार होने की बात कही गई। वो तुरंत करनाल से यहां आए लेकिन जब तक वो यहां पहुंचे तो उनकी मौत हो चुकी थी। इसके बाद भी पति लगातार उन्हें पोस्टमार्टम न करवाने के लिए कहता रहा। पोस्टमार्टम में पता चला की उनकी नाक की हड्‌डी टूटी थी। इससे पता चलता है कि मरने से पहले उनके साथ मारपीट की गई। वो लाश को मृतक के घर के बाहर ले आए कि उन्हें इंसाफ नहीं मिल रहा। मौके पर पुलिस पहुंची और उचित कार्रवाई का भरोसा देकर लाश को अंतिम संस्कार के लिए भेजा।

कफन लेकर लौटा पति।
कफन लेकर लौटा पति।

परिजन बोले, पति भाग गया, वो थोड़ी देर में कफन लेकर पहुंचा

माडल हाउस में घर के बाहर लाश रखकर परिजन रोष जताते रहे। उन्होंने आरोप लगाया कि पति परमजीत ग्रोवर वहां से भाग गया है। घर को भी ताला लगा है। हालांकि थोड़ी ही देर में परमजीत टू-व्हीलर पर वहां आ गया। उसने कहा कि आज वीकेंड लॉकडाउन की वजह से दुकानें बंद हैं। इस वजह से उसे कफन का कपड़ा मिलने में देरी हो गई। वो कहीं नहीं भागा था। पति ने कहा कि पुलिस ने पोस्टमार्टम करवा दिया है, उसकी रिपोर्ट से सब साफ हो जाएगा। उसने पत्नी से किसी तरह की मारपीट नहीं की।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गड़बड़ी मिली तो आगे कार्रवाई करेंगे : SHO

थाना भार्गव कैंप के SHO भगवंत सिंह भुल्लर ने कहा कि दोनों पक्षों के बयान दर्ज करने के बाद कार्रवाई कर दी गई है। महिला की मौत बीमारी की वजह से हुई है या किसी दूसरे कारण से, इसके बारे में पता लगाने के लिए पोस्टमार्टम करवाया गया है। अगर उसकी रिपोर्ट में कुछ गड़बड़ी आती है तो आगे की कार्रवाई की जाएगी। इस बारे में करनाल से आए परिजनों को भी समझाया गया है।

खबरें और भी हैं...