पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जालंधर में डबल मर्डर:घर में घुसकर दिव्यांग मां-बेटे की हत्या; मां का शव घर में और बेटे का खेत में मिला

जालंधर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मृतक बुजुर्ग महिला के शव की जांच करता पुलिस कर्मी। - Dainik Bhaskar
मृतक बुजुर्ग महिला के शव की जांच करता पुलिस कर्मी।
  • चोरी हो सकती है घटना की वजह, किसी परिचित का हाथ होने की संभावना

जालंधर के लोहिया खास के गांव अलीवाल में दिव्यांग मां बेटे की बेरहमी से हत्या कर दी गई। दिव्यांग मां करतारी जहां बोलने में असमर्थ थी, वहीं बेटा मंगत राम चल नहीं सकता था। बेटे का शव घर से कुछ दूरी पर खेत से बरामद हुआ जबकि मां की लाश घर में ही पड़ी हुई थी। गांव का कोई व्यक्ति वहां गया तो इस हत्याकांड का पता चला।

घटना की सूचना मिलते ही थाना लोहियां पुलिस मौके पर पहुंची और शवों को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भिजवाया। शुरुआती जांच में हत्या की वजह चोरी की संभावना बताई जा रही है। यह भी लग रहा है कि इसके पीछे किसी जानकार का ही हाथ है, क्योंकि दोनों ही दिव्यांग हैं इसके बारे में हत्यारे अच्छी तरह से जानते थे। पुलिस ने पड़ताल शुरू कर दी है।

कल शाम से नहीं आए थे नजर

गांव के लोगों ने बताया कि दिव्यांग मां-बेटे कल शाम से ही नजर नहीं आ रहे थे। आज सुबह किसी ने कहा कि उनके घर के ताले टूटे हुए हैं और शायद चोरी हुई है। इसके बाद गांव के लोग वहां पहुंचे और घर के अंदर गए तो बोलने में असमर्थ बुजुर्ग महिला का शव चारपाई पर पड़ा था और ऊपर से रजाई डाली गई थी। उसका सिर बुरी तरह से कुचल दिया गया था। इसके बाद गांव वालों ने उसके दिव्यांग बेटे की खोजबीन शुरू की। उसे स्कूल में भी ढूंढा गया लेकिन बाद में पता चला कि उसे मारकर महिमावाल के नजदीक खेत में फेंक दिया गया है।

गरीब परिवार, दो-तीन साल से हो रही‌ थी इनके यहां चोरियां

गांव के लोगों के मुताबिक दिव्यांग मां-बेटे बहुत गरीब थे। दोनों ही लोगों के घरों से मांग कर अपना पेट भरते थे। किसी से राशन ले आते तो कभी उन्हें पैसे दे दिए जाते थे। कल भी बुजुर्ग महिला लोहड़ी मांग कर लाई थी। हो सकता है कि उसे लूटने के चक्कर में इन दोनों की हत्या कर दी गई हो।

मौके से कोई हथियार नहीं मिला, चोरी हो सकती है वजह: पुलिस

मामले की जांच कर रहे पुलिस वालों का कहना है कि पुलिस को फ़िलहाल मौके से कोई हथियार नहीं मिला है। हत्या के पीछे चोरी वजह हो सकती है। अभी तक कोई रंजिश की वजह सामने नहीं आई है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह गोचर और परिस्थितियां आपके लिए लाभ का मार्ग खोल रही हैं। सिर्फ अत्यधिक मेहनत और एकाग्रता की जरूरत है। आप अपनी योग्यता और काबिलियत के बल पर घर और समाज में संभावित स्थान प्राप्त करेंगे। ...

और पढ़ें