पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मनी लांडरिंग:25 करोड़ रुपए को लेकर क्लब कबाना पर ईडी की रेड

जालंधर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • नीदरलैंड सरकार ने भारत सरकार को दी सूचना- होटल के पार्टनर ने भेजे पैसे, दिल्ली से विशेष टीम जांच करने जालंधर पहुंची

जालंधर-फगवाड़ा जीटी रोड पर होटल क्लब कबाना पर बुधवार को दिल्ली से आई इनफोर्समेंट डायरेक्टोरेट (ईडी) की स्पेशल टीम ने रेड की। नीदरलैंड से आई 25 करोड़ रुपए से ज्यादा की एंट्री को लेकर ईडी ने मनी लांडरिंग में जांच शुरू की है। ईडी जांच कर रही है कि पैसा आया है या फिर कैश की एंट्री घुमाई गई है। भारत सरकार को यह सूचना नीदरलैंड सरकार से ही मिली थी, जिस पर संज्ञान लेते हुए ईडी ने मनी लांडरिंग के मामले में जांच शुरू की है। सुबह पहुंची टीम ने शाम तक बैंक अकाउंट की जानकारी ली और दस्तावेज भी चेक किए।

तीन इनोवा गाड़ियों में टीम सुबह 9:30 बजे होटल पहुंची, शाम 5:30 बजे तक होटल के अकाउंट और दस्तावेजों की जांच की

आरोप सही निकले तो फंस सकती है चोडा फैमिली - जांच में आरोप सही निकले तो क्लब के पार्टनर चोडा फैमिली मुसीबत में फंस सकती है और गिरफ्तारी भी हो सकती है। होटल के अंदर जांच करीब 7:30 घंटे तक चली। उधर, क्लब कबाना के अनिल चोडा ने कहा कि ईडी की रेड उनके नोटिस में नहीं है, जबकि उनके भाई मनोज चोडा का कहना था कि वे ड्राइविंग कर रहे थे।

इसलिए बात नहीं कर सकते। देर शाम मनोज चोडा का मोबाइल स्विच्ड ऑफ आने लगा। बता दें कि चोडा फैमिली की बेटी नीदरलैंड में अपनी फैमिली संग रहती थी। इस क्लब में नीदरलैंड में रहती फैमिली का एक मेंबर पार्टनर है। यह फैमिली नीदरलैंड अपना कारोबार समेट कर भारत आ चुकी बताई गई है। हालांकि फैमिली मेंबर इस तथ्य को लेकर मीडिया से दूरी बनाई हुई थी। जांच के दौरान किसी भी ग्राहक को होटल में आने से रोका नहीं गया। ईडी ने क्लब के बैंक अकाउंट, दस्तावेजों की जांच की है। शाम 5:30 बजे टीम जांच करके बाहर आई।

जांच चलती रही, होटल का कामकाज नहीं रोका गया - नींदरलैंड सरकार ने भारत सरकार को सूचना दी थी कि नीदरलैंड से क्लब कबाना से जुड़े एक पार्टनर ने 25 करोड़ से ज्यादा की रकम भेजी है। यह एक एंट्री हो सकती है। भारत सरकार ने यह मामला जांच के लिए ईडी को सौंप दिया था। ईडी के डायरेक्टर संजय कुमार मिश्रा ने दिल्ली में तैनात अफसर की सुपरविजन में एक विशेष टीम बनाकर जालंधर भेजी। यहां टीम बुधवार को सबसे पहले जालंधर ईडी के दफ्तर में आई। जाॅइंट डायरेक्टर अमित दुआ से मुलाकात की।

दिल्ली से आई टीम के सहयोग के लिए असिस्टेंट डायरेक्टर गुरमीत सिंह व जेपी सिंह और उनके सहयोगी साथ में लिए गए। करीब 9:30 बजे दिल्ली से आई टीम के साथ जालंधर ईडी के मेंबर तीन इनोवा गाड़ियों में क्लब कबाना पहुंच गए। यहां पर गेट पर सिक्योरिटी ने गाड़ी रोक ली। जब उन्हें बताया कि टीम रेड करने आई है तो क्लब में सनसनी फैल गई। ईडी की टीम करीब 8 घंटे तक जांच करती रही।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज का दिन मित्रों तथा परिवार के साथ मौज मस्ती में व्यतीत होगा। साथ ही लाभदायक संपर्क भी स्थापित होंगे। घर के नवीनीकरण संबंधी योजनाएं भी बनेंगी। आप पूरे मनोयोग द्वारा घर के सभी सदस्यों की जरूर...

    और पढ़ें