नए साल के जश्न से पहले शिकंजा:एक्साइज और पुलिस महकमे ने पेडलर बार में की रेड, चंडीगढ़ से लाई शराब बरामद

जालंधरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
जालंधर स्थित पेडलर बार जहां एक्साइज विभाग ने नए साल के जश्न से पहले रेड मारी। - Dainik Bhaskar
जालंधर स्थित पेडलर बार जहां एक्साइज विभाग ने नए साल के जश्न से पहले रेड मारी।

पंजाब के जालंधर मे बहुत सारे होटलों-रेस्तरां में में आज नए साल के जश्न के प्रंबध किए गए हैं, लेकिन जश्न से पहले ही पंजाब एक्साइज विभाग और पुलिस ने मिलकर जश्न वाली जगहों पर छापामारी का प्लान बना लिया है। शाम को जश्न से पहले ही पहली रेड पेडलर बार में पड़ी। इस बार में न्यू ईयर सेलिब्रेशन की बड़े स्तर पर पार्टी आयोजित की जा रही थी। एक्साइज विभाग के पास इनपुट आया था कि पेडलर रेस्टोरेंट में आयोजित की जा रही न्यू ईयर पार्टी में जो शराब परोसी जानी है वह पंजाब एक्साइज की नहीं है बल्कि चंडीगढ़ से लाकर परोसी जा रही है।

बता दें के चंडीगढ़ में एक्साइज ड्यूटी कम होने के कारण वहां पर शराब सस्ती है, जबकि पंजाब में अन्य पड़ोसी राज्यों की अपेक्षा एक्साइज ड्यूटी ज्यादा होने के कारण यहां पर शराब काफी महंगी है। सूत्रों के मुताबिक, जालंधर में उच्चाधिकारियों की तरफ से ही आदेश आए हैं कि वह जहां-जहां पर भी न्यू ईयर की पार्टियां चल रही हैं वहां पर नजर रखें और यदि कुछ उन्हें गलत नजर आता है तो उस पर शिकंजा कसें।

एक्साइज विभाग ने पकड़ी 12 पेटियां

पेडलर बार से पकड़ी अवैध शराब को पेटियों में सील करते कर्मचारी।
पेडलर बार से पकड़ी अवैध शराब को पेटियों में सील करते कर्मचारी।

जानकारी मिली है कि एक्साइज विभाग ने पेडलर रेस्टोरेंट से बारह पेटियां शराब की रिकवर की हैं। हालांकि अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई है। इसके अलावा बार से विदेशी शराब के पकड़ने जाने के बारे में भी पता चला है। एक्साइज विभाग के अधिकारियों ने रेस्टोरेंट पर नए साल के जश्न से पहले ही शिकंजा कस दिया है और पुलिस थाना नंबर छह में रोस्टोरेंट संचालकों के खिलाफ मामला दर्ज करवाने जा रहे हैं।

खबरें और भी हैं...