पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Jalandhar
  • Exemption For Opening Liquor Contracts; Cariana, Groceries And Depots Will Also Be Able To Open, Pass Is Necessary After Going By Car

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पंजाब सरकार का फैसला:शराब के ठेके खोलने की छूट; किराना, ग्रॉसरी और डिपो भी खुल सकेंगे, कार से जाने पर पास जरूरी

जालंधर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
CM कैप्टन अमरिंदर सिंह की अगुवाई वाली पंजाब सरकार धीरे-धीरे सख्तियां बढ़ा रही है। - Dainik Bhaskar
CM कैप्टन अमरिंदर सिंह की अगुवाई वाली पंजाब सरकार धीरे-धीरे सख्तियां बढ़ा रही है।

पंजाब सरकार ने शराब ठेके खोलने की छूट दे दी है सोमवार से शुक्रवार शाम 5 बजे तक ठेके खोल सकेंगे। वीकेंड कर्फ्यू के दौरान शुक्रवार रात 6 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक इन्हें बंद रखना होगा। वहां अहाते नहीं खुल सकेंगे। इसके साथ ही अब किराना और ग्रॉसरी दुकानों के साथ पब्लिक डिस्ट्रीब्यूशन सिस्टम वाले डिपो भी खोलने की इजाजत दे दी गई है। मंगलवार को गृह विभाग के एडिशनल चीफ सेक्रेटरी ने इस संबंध में अधिकारियों को आदेश भेज दिए हैं।

नए आदेश में यह स्पष्ट किया गया है कि किसी भी तरह की मूवमेंट्स अगर पैदल या साइकिल पर होती है तो उस पर कोई रोक टोक नहीं होगी। इसके अलावा अगर कोई कार या अन्य वाहन इस्तेमाल करता है तो उसके लिए वैलिड आईडेंटिटी कार्ड या फिर E-पास होना अनिवार्य है।सरकार के फैसले से स्पष्ट है कि धीरे-धीरे लॉकडाउन से जुड़ी सख्तियों को बढ़ाया जा रहा है।

इन दुकानों को भी छूट

इसके अलावा फर्टिलाइजर यानी खाद, बीज, कीटनाशक, खेतीबाड़ी मशीनरी व उससे जुड़ा सामान बेचने वाली दुकानों को भी छूट दे दी गई है। इसके अलावा इंडस्ट्रियल मेटेरियल, हार्डवेयर आइटम, टूल्स, मोटर पाइप बेचने वालों को भी दुकान बंद करने की बंदिश से छूट दे दी गई है। हालांकि कोई भी छूट वीकेंड कर्फ्यू के दौरान लागू नहीं होगी।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। जिससे आपकी विचार शैली में नयापन आएगा। दूसरों की मदद करने से आत्मिक खुशी महसूस होगी। तथा व्यक्तिगत कार्य भी शांतिपूर्ण तरीके से सुलझते जाएंगे। नेगेट...

और पढ़ें