• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Jalandhar
  • Ludhiana Youth Died With Heart Attack After Getting Fake Canada Visa After Giving 20 Lakh Rupees To Travel Agent In Jalandhar

ट्रैवल एजेंट के चंगुल में फंसकर युवक ने गंवाई जान:जमीन-गहने गिरवी रखकर दिए 20 लाख रुपए, 2 साल बाद थमाया कनाडा का फर्जी वीजा, सदमे में हार्ट अटैक से मौत

जालंधर9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ठगी के बारे में जानकारी देती परिवार की महिला सदस्य और लोक इंसाफ पार्टी के प्रधान जेएस बग्गा। - Dainik Bhaskar
ठगी के बारे में जानकारी देती परिवार की महिला सदस्य और लोक इंसाफ पार्टी के प्रधान जेएस बग्गा।

कनाडा जाने की चाह लुधियाना के एक युवक को इतनी भारी पड़ी कि इसकी कीमत उसे अपनी जान देकर चुकानी पड़ी। युवक से जालंधर के एक ट्रैवल एजेंट ने कनाडा का वीजा दिलवाने के बदले 20 लाख रुपए लिए थे। 2 साल चक्कर कटवाने के बाद एजेंट ने उसे फर्जी वीजा थमा दिया। जब इसकी पोल खुली तो युवक को ऐसा सदमा लगा कि हार्ट अटैक से उसकी मौत हो गई। पिछले एक साल से परिवार के लोग ट्रैवल एजेंट को ढूंढ रहे हैं। शनिवार को लोक इंसाफ पार्टी के नेता पीड़ित परिवार को लेकर बस स्टैंड के पास नरिंदर सिनेमा मार्केट पहुंचे तो ट्रैवल एजेंट का ऑफिस बंद मिला। पीड़ित परिवार ने पुलिस कमिश्नर को शिकायत देकर इंसाफ मांगा है।

लुधियाना जिले के रायकोट के बरमी गांव में रहने वाले पीड़ित परिवार ने बताया कि चमकौर सिंह कनाडा जाना चाहता था। इसके लिए वो लुधियाना में ट्रैवल एजेंसी के ऑफिस गए। जहां उनके बीच 20 लाख में सौदा हो गया। करीब 9 लाख रुपए उन्होंने लुधियाना में दिए। इसके बाद ट्रैवल एजेंट ने जालंधर में आफिस खोल लिया। बाकी रुपए यहां आकर दिए। करीब 2 साल तक वह ट्रैवल एजेंट के चक्कर काटते रहे।

कोरोना की आड़ में टाला, जोर डाला तो नकली वीजा पकड़ाया
पिछले साल ट्रैवल एजेंट पहले कोरोना के बहाने टालता रहा। जब जोर पड़ा तो उन्होंने कनाडा का वीजा पकड़ा दिया। हालांकि चमकौर को बाद में पता चला कि यह वीजा नकली है। ट्रैवल एजेंट ने उनके साथ फ्रॉड किया है। इसके बाद ट्रैवल एजेंट ने न तो रुपए वापस लौटाए और न ही कनाडा भेजा। जिस वजह से चमकौर को सदमा लग गया। एक साल पहले उसने हार्ट अटैक से दम तोड़ दिया। चमकौर को इस बात का दुख था था कि उन्होंने जमीन गिरवी रख इस उम्मीद से रुपए दिए थे कि कनाडा में काम कर लौटा देगा लेकिन सब डूब गया।

ठगी का अड्‌डा बना जालंधर, जांच करे प्रशासन
लोक इंसाफ पार्टी के प्रधान जसबीर सिंह बग्गा ने कहा कि लोगों को विदेश भेजने के नाम पर जालंधर ठगी का अड्‌डा बन गया है। बस स्टैंड पर सैकड़ों आफिस खुल गए हैं। प्रशासन को तुरंत इनकी जांच करनी चाहिए। जिसके पास लाइसेंस नहीं, उसे बंद कराना चाहिए। ट्रैवल एजेंट का काम करने वालों के क्रिमिनल रिकॉर्ड की भी पड़ताल करनी चाहिए। प्रशासन को पास ट्रैवल एजेंटों से सिक्योरिटी राशि रखवाई जानी चाहिए ताकि कोई धोखा कर भागे तो इस रकम से उनकी भरपाई की जा सके।

खबरें और भी हैं...